‘कोरोना वायरस से युद्ध’ पर PM नरेंद्र मोदी की पैनी नजर, कैबिनेट से कहीं ये बातें…

‘कोरोना वायरस से युद्ध’ पर PM नरेंद्र मोदी की पैनी नजर, कैबिनेट से कहीं ये बातें…

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार भरसक प्रयास कर रही है।खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसपर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इसके लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम खुद सरकार की तैयारियों की जानकारी अपने कैबिनेट सहयोगियों को दी है।

सूत्रों के अनुसार बुधवार को कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को लॉकडाउन बढ़ाने से लेकर मौजूदा हालात की विस्तृत जानकारी दी. पीएम ने कहा कि जिस तरीके से यूरोप और अमेरिका के अलावा अन्य देशों के अंदर कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है भारत में लॉकडाउन के बाद स्थिति उनसे बेहतर हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर जो कदम उठाए हैं उसके बाद भारत की स्थिति विश्व के अन्य देशों से बहुत बेहतर है।

सूत्रों ने बताया कि पीएम ने कैबिनेट मंत्रियों से कहा कि अगर इसी तरह से केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर लॉकडाउन के नियमों का सही ढंग से पालन कराती रहीं तो कोरोना के संक्रमण पर जल्द ही भारत नियंत्रण कर सकता है।

पीएम ने कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना वायरस से जुड़े मेडिकल उपकरण, टेस्टिंग किट, डिजिटल थर्मामीटर और अन्य सामान जिसमें पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स की उपलब्धता की जानकारी भी दी। पीएम ने ये भी कहा कि सभी राज्यों के साथ कोआर्डिनेशन करके उनकी जरूरतों के अनुसार सारी जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकारों के साथ 24 घंटे और सातों दिन संपर्क में है और जरूरत के अनुसार उनकी मदद की जा रही है। पूरी कैबिनेट ने पीएम के त्वरित और अग्रिम फैसले की तारीफ की।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…