*लाॅकडाउन के उल्लंघन की सबसे बड़ी घटना, एएसआई का हाथ तलवार से काट डाला*

*लाॅकडाउन के उल्लंघन की सबसे बड़ी घटना, एएसआई का हाथ तलवार से काट डाला*

*सब्जी मंडी के बाहर सुबह 6 बजे “निहंगो” ने किया पुलिस पर हमला: इंस्पेक्टर व एक सिपाही भी घायल*

*हमले के बाद गुरूद्वारे के अंदर जा छिपे हमलावर-कमांडों ने गुरूद्वारे को घेरा: डीजीपी/एडीजी/एसएसपी मौके पर*

*सिख धर्म गुरुओं ने कहा पुलिस पर हमला करने वाले “निहंग” नहीं हो सकते, गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो*

*पुलिस का वैरियर तोड़कर भागती हमलावरों की गाड़ी* 👆

*दरोगा पर तलवार से हमला करते हुए एक “निहंग”* 👆

*लखनऊ/चंडीगढ़।* कोरोना के कहर से जूझ रहे देश के पुलिस बल एवं डाक्टरों व आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर जहां लोगों की सेवा में दिन-रात जुटे हुए हैं, वहीं इस विपदा की घड़ी में भी कुछ लोग उन पर हमला एवं दुर्व्यवहार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आज एक सनसनीखेज घटना में पंजाब के पटियाला जिले में “निहंगो” के एक समूह ने लाॅकडाउन का उलंघन करने से रोके जाने पर एक एएसआई के हाथ तलवार से हमलाकर काट डाले और भागकर गुरूद्वारे में जा पहुंचे। पंजाब के डीजीपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। पंजाब पुलिस के कमांडो ने गुरूद्वारे को चारों ओर से घेर लिया गया है और पुलिस पर हमला करने वालों से समर्पण करने के लिए कहा जा रहा है। स्थिति काफी तनावपूर्ण बताई जा रही है।
पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के अनुसार आज सुबह करीब 6 बजे सब्जी मंडी के बाहर पुलिसकर्मियों ने जब चार-पांच नीले रंग का लिवास पहने एवं तलवार लिए “निहंगो” को रोकने की कोशिश की और उनसे कर्फ्यू पास के बारे में पूछा तो इन लोगो ने अपनी गाड़ी से मंडी के दरवाजे दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी। इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। एसएसपी ने बताया कि तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) राजेंद्र का हाथ काट डाला गया, हमले में पटियाला सदर थाने के प्रभारी व एक अन्य सिपाही तथा मंडी समिति के एक अधिकारी को भी चोट आई है। घायल एएसआई वह उसके कटे हाथ को अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया है।
हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए और पास में स्थित बलवेड़ा गांव के गुरूद्वारे के अंदर जा छिपे। मामले की सूचना मिलने पर डीजीपी दिनकर गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए हैं। एडीजीपी राकेश चंद्र भी कमांडों फोर्स के साथ मौके पर हैं और गुरूद्वारे को चारों ओर से घेरकर हमलावरों से समर्पण करने के लिए कहा जा रहा है। पंजाब के कई सिख धर्म गुरुओं ने पुलिस पर हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा है कि ये लोग निहंग सिख नहीं हो सकते, ये निहंगो के भेष में गुंडे है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*