न कोई कर्फ्यू लग रहा, न ही पूरा शहर सील होगा, केवल प्रभावित इलाके को सील किया जाएगा…

न कोई कर्फ्यू लग रहा, न ही पूरा शहर सील होगा, केवल प्रभावित इलाके को सील किया जाएगा…

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की भांति जारी रहेगी-घबड़ाने की जरूरत नहीं…

लखनऊ। कोरोना के कहर से निपटने के लिए लाॅकडाउन को और अधिक सख्ती से लागू करने के लिए आज रात 12 बजे से राजधानी लखनऊ सहित 15 जिलों के प्रभावित क्षेत्रों को सील कर दिया जाएगा। यहां ये स्पष्ट कर दें कि न तो कहीं कर्फ्यू लगने जा रहा है, न ही पूरा शहर व जिला सील होगा केवल कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के पाए जाने वाले प्रभावित क्षेत्रों को ही बैरिकेडिंग कर सील किया जाएगा जिससे उस क्षेत्र की करीब पांच सौ की आबादी के घरों से बाहर आने-जाने पर रोक रहेगी। इन क्षेत्रों में मीडिया को भी जाने की मनाही रहेगी।आवश्यक वस्तुओं की शहर में आपूर्ति पहले की भांति जारी रहेगी।
बताते चलें कि आज शाम से लखनऊ सहित सभी 15 जिलों में उस समय अफ़रा-तफ़री का माहौल उत्पन्न हो गया और लोग एकदम से खरीदारी करने के लिए सड़कों पर निकल पड़े जब कुछ न्यूज चैनलों पर इन जिलों को आज रात से सील किए जाने की खबर चली। अधिकारियों के अलग-अलग बयानों से भी भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई।
लखनऊ में जिन इलाकों को सील किया जाएगा, उनमें गोमतीनगर के विजय खंड में डॉक्टर नाज़िया के घर के आसपास का इलाका, इंदिरानगर में कैफ़ अली आब्दी के घर के आसपास का इलाका, खुर्रम नगर में करीना एंक्लेव में डॉक्टर तौसीफ हैदर के घर के आसपास का इलाका, गोमतीनगर में विशाल खंड में यश ठाकुर के घर के आसपास का इलाका, सदर में मस्जिद आलीजान के आसपास का इलाका, अस्तबल चारबाग में मोहम्मदी मस्जिद के आसपास का इलाका, कैसरबाग के फूलबाग में, मस्जिद के आसपास का इलाका, सहादतगंज-मुजम्मिल नगर में मोहम्मदिया मस्जिद के आसपास का इलाका, आलमनगर-तालकटोरा में  लाल मस्जिद के आसपास का इलाका, कैसरबाग के नजरबाग मस्जिद के आसपास का इलाका, त्रिवेणी नगर में खजूर वाली मस्जिद के आसपास का इलाका, मड़ियांव के फैजुल्लागंज में अली हयात मस्जिद के आसपास का इलाका एवं गुड़ंबा में रजौली मस्जिद के आसपास का इलाका शामिल है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…