लाॅक डाउन में जरूरतमंदो के लिए दिल खोलकर जन सेवा में उतरे समाजसेवी डा. अनुपम दुबे एडवोकेट ने….

लाॅक डाउन में जरूरतमंदो के लिए दिल खोलकर जन सेवा में उतरे समाजसेवी डा. अनुपम दुबे एडवोकेट ने….

पीएम केयर्स फंड में 2 लाख 01 हजार रूपये की सहायता राशि जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह को चेक के रूप में सौपी…

फर्रूखाबाद/उत्तर प्रदेश: । कोविड-19 महामारी के चलते चल रहे लाॅक डाउन में जरूरतमंदो के लिए दिल खोलकर जन सेवा में उतरे समाजसेवी डा. अनुपम दुबे एडवोकेट ने आज पीएम केयर्स फंड में 2 लाख 01 हजार रूपये की सहायता राशि जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह को चेक के रूप में सौपी। नई पहल और दरियादिली का उधारण पेश करते हुए डा. दुबे ने इस राशि से 51 हजार की मदद जिला जेल में बंदियो को जरूरतमंद सामान पहुंचाने के लिए किए जाने की भी बात कही। जिस पर डीएम ने आश्वासन दिया है।
डा. अनुपम दुबे ने आज जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह से उनके आवास पर मुलाकात कर डीएम को स्व. महेश दुबे अपूर्वा फाउंडेशन सहसपुर की ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए 02 लाख 01 हजार रूपये की सहायता धन राशि चेक के रूप में सौंपी।
डा. अनुपम दुबे ने जिलाधिकारी को बताया कि जिला जेल में शासन द्वारा बंदियो से मुलाकात के लिए रोक लगा दी गई है। जिसके चलते बंदियों को साबुन, टूथपेस्ट, ब्रश आदि की कमी पडने लगेगी। कोरोना से निपटने के लिए स्वच्छता जरूरी है यदि जेल के बंदियो को कपडे धोने के लिए साबुन की कमी पड गई तो स्थितियां बिगड सकती है। उन्होने डीएम से कहा कि यदि संभव हो तो उनकी सहायता राशि से 51 हजार रूपये की धनराशि जिला जेल मंे निरू( बंदियों को इन जरूरतमंद चीजो के लिए निर्गत कर दी जाये। जिससे कि बंदियों को किसी असुविधा का सामान न करना पडें। जिलाधिकारी ने उन्हे आश्स्वत किया कि वह इस सम्बन्ध जेल अधीक्षक से बार्ता करेगें। बंदियों को किसी भी असुविधा का सामना नहीं करने दिया जायेगा।
बता दे कि डा. अनुपम दुबे लाॅक डाउन के पहले दिन से ही सबसे पहले जनता की सेवा केे लिये आगे आये थे। उनकी वालंटियर टीमें जरूरतमंदों को घर घर जाकर राशन मुहैया करा रही है। इस व्यवस्था में उन्होने अपने कई हेल्प लाइन नंबर भी सार्वजनिक किए है। उनके ब्लाॅक प्रमुख भाई अमित दुबे बब्बन, अनुराग दुबे आदि मौजूद रहे ।
पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…