*लखनऊ के कैंट क्षेत्र में 48 घंटे के लिए कर्फ्यू लगाया गया, सैन्य इलाके की चारों तरफ की सीमा सील*

*बड़ी खबर*

*लखनऊ के कैंट क्षेत्र में 48 घंटे के लिए कर्फ्यू लगाया गया, सैन्य इलाके की चारों तरफ की सीमा सील*

*दिल्ली मरक़ज से आए जमाती की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद आलमनगर में पीरमक्का मस्जिद का इलाका सील*

*लखनऊ।* छावनी के पचास हजार आबादी वाले सदर के रिहायशी इलाके की अली जान मस्जिद में रह रहे 12 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब सेना ने 48 घंटे तक सैन्य इलाके की सभी सीमा को सील करने का निर्णय लिया है। छावनी के सैन्य इलाकों में शनिवार की रात से 48 घंटे के लिए यानी सोमवार मध्य रात तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने सोमवार रात 12 बजे तक कर्फ्यू के साथ ही संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश दिया है।
दरअसल, तब्लीगी मरकज जमात के 12 जमातियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद सेना अलर्ट हो गई है। सेना ने सुल्तानपुर और रायबरेली रोड को जोड़ने वाले गेटों को बंद करने का निर्णय लिया है, जबकि एनसीसी मेस की ओर से आने वाले रास्ते को खोला गया था। एहतियात के तौर पर 48 घंटे का पूरा कर्फ्यू लगाने के आदेश उच्च स्तर से दिए गए हैं। सोमवार रात 12 बजे तक सैन्य इलाकों में केवल सेना की मेडिकल टीम, क्यूआरटी, इमरजेंसी एमईएस सेवा और जरूरी सेवाएं ही दी जाएंगी।
इस बीच लखनऊ में एक और जमाती की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। ये जमाती तालकटोरा की पीरमक्का मस्जिद में रुका था और दिल्ली के निजामुद्दीन मरक़ज से लौटा था। पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तालकटोरा के आलमनगर स्थित मस्जिद पीरमक्का के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है।
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*