बैंक कर्मचारियों को कड़ी हिदायत कि किसी भी कीमत पर…

बैंक कर्मचारियों को कड़ी हिदायत कि किसी भी कीमत पर…

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना उनकी जिम्मेदारी…

फर्रुखाबाद/उत्तर प्रदेश:। लाॅक डाउन के ग्यारहवें दिन पुलिस की कड़ाई की वजह से कुछ लोग ही घर से बाहर निकले लेकिन बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ जमा रही। जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह और पुलिस अधीक्षक डाॅ. अनिल कुमार मिश्र नेहरू रोड स्थित बैंक आफ इण्डिया की शाखा पर पहुंचे उन्होंने बैंक कर्मचारियों को कड़ी हिदायत दी कि किसी भी कीमत पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना उनकी जिम्मेदारी है।
कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लाॅक डाउन है। इसके बाद भी तमाम समाज और देश के दुश्मन घर से बाहर निकल रहे हैं। कुछ लोग तो बेवजह ही बाइकों से फर्राटा भर रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगांे से पुलिस कड़ाई से पेश आ रही है। दिन-रात सजग प्रहरी की तरह डयूटी कर रहे पुलिस कर्मियों की देश के इन दुश्मनों को तनिक भी परवाह नहीं है। बेचारे समय से न तो नहा पाते हैं और न ही उन्हें भोजन मिल पाता है उसके बाद भी देश और समाज की हिफाजत के लिए वह दिन-रात एक किए हुए हैं।
पुलिस की कड़ाई का नतीजा यह है कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा लेकिन सरकार द्वारा दी गई सहायता के रूपए निकालने के लिए अधिकांशत बैंकों के बाहर लम्बी-लम्बी कतारें लगी रहीं। यहां लोगांे ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं। हालांकि जब इस बात की भनक जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह और पुलिस अधीक्षक डाॅ. अनिल कुमार मिश्र को हुई तो वह नेहरू रोड स्थित बैंक आॅफ इण्डिया की शाखा में जा धमके। उनके सामने काफी भीड़ लगी हुई थी। जिले के इन आलाधिकारियों ने बैंक कर्मचारियों को कड़ी हिदायत दी कि किसी भी कीमत पर भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। आए हुए ग्राहकों के बीच दूरी रखना बेहद जरूरी है। इन आलाधिकारियों की नजर बैंक के पड़ोस में ही स्थित विश्व हिन्दू परिषद के संयोजक मुकेश बाथम के कारखाने पर पड़ी। इस कारखाने में चांदी के तार आदि बनाये जाते हैं तो दोनों अधिकारियों ने कारखाने का भी निरीक्षण किया।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…