सांसद वरूण गांधी के प्रयासों के बाद बन विभाग ने पकडा़ बाघ…

सांसद वरूण गांधी के प्रयासों के बाद बन विभाग ने पकडा़ बाघ…

सांसद ने मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव से बार्ता कर कराये आदेश…

पीलीभीत पिछले कुछ दिनों से दहशत का पर्याय बन चुके बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के लिए सांसद वरुण गांधी ने गत दिवस सूबे के मुख्यमंत्री तथा प्रमुख सचिव वन से फोन पर वार्ता की। उन्होंने आग्रह किया कि युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर आदमखोर बाघ को तत्काल पकड़ने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जायें। भविष्य में घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सांसद ने शीघ्र ही तार फेंसिंग कराए जाने तथा बाघ के शिकार हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिलाए जाने की भी मांग की।
सांसद वरूण गांधी के बात करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव वन से अविलंब इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। तब कहीं जाकर हाथ पर हाथ रखे बैठे वन विभाग के अधिकारी हरकत में आए और सफल सर्च अभियान के बाद बाघ को ट्रेंकुलाइज किया गया।
क्षेत्र में बाघ के हमलों का शिकार हुए लोगों के परिजनों तथा दहशत में आए अन्य क्षेत्र वासियों ने विभागीय उदासीनता की शिकायत गत दिवस सांसद वरुण गांधी से की थी जिसके बाद सांसद ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए समस्या के समाधान का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने सांसद को आश्वस्त करने के बाद वन विभाग के प्रमुख सचिव को बाघ को पकड़े जाने हेतु कड़े निर्देश दिए। उसके बाद सांसद ने भी प्रमुख सचिव वन से फोन पर वार्ता की। उन्होंने डीएम से भी बात कर जल्द ही तार फेंसिंग कराने के लिए फाइल तैयार कराकर शासन को भेजने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव की सख्ती के बाद संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे और बाघ को पकड़ने का सार्थक प्रयास हुआ जो सफल रहा। इधर सांसद के निर्देश पर मौके पर कई पार्टी कार्यकर्ता प्रतिनिधि भी पहुंच गए।

पत्रकार सदर सैफ़ी की रिपोर्ट…