कोरोना की वजह से बंद नहीं होगा उत्तर प्रदेश सचिवालय…

कोरोना की वजह से बंद नहीं होगा उत्तर प्रदेश सचिवालय…

मार्च शुक्रवार 19-3-2020 कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए सचिवालय कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए जल्द ही वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू करने पर निर्णय हो सकता है। इसे लेकर सचिवालय संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सचिवालय प्रशासन के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता से बातचीत की।

संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने बताया कि शासन के समक्ष अपने सुझाव रखे हैं। सचिवालय के ऐसे विभाग जिनके अनुभाग वर्तमान स्थिति में खुलना अनिवार्य हैं, उन्हें ही खोला जाए। संघ ने सुझाव दिया कि शेष विभाग पूर्ण रूप से बंद किए जाएं।

यदि कोई बहुत जरूरी कार्य पड़े तो ही संबंधित कार्मिकों को बुलाएं, सभी कार्मिकों के सीयूजी नंबर ऑन रहने चाहिए और कोई भी कार्मिक मुख्यालय से बाहर नहीं रहेगा। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि संघ के सुझावों को मुख्य सचिव के साथ होने वाली बैठक में रखा जाएगा। उन्होंने सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श कर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया।

सचिवालय बंद नहीं होगा
अपर मुख्य सचिव ने सचिवालय बंद करने की चर्चाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सचिवालय में सामान्य दिनों की तरह की कामकाज होता रहेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…