मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एवं “हिंदुस्तान ब्यूरो’ के संयुक्त तत्वावधान में की गई मानव कल्याण की कामना…

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एवं “हिंदुस्तान ब्यूरो’ के संयुक्त तत्वावधान में की गई मानव कल्याण की कामना…

कोरोना महामारी से बचाव के लिए दुआ के साथ ही हुआ महायज्ञ…..

लखनऊ। देश भर में कोरोना के कोहराम के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने “हिंदुस्तान ब्यूरो” समाचार पत्र से जुड़े पत्रकारों के साथ मिलकर बुधवार को निरालानगर में रामकृष्ण मठ मार्ग स्थित उत्सव गेस्ट हाउस में कोरोना से मुक्ति की कामना के साथ जहां मुस्लिम महिलाओं द्वारा दुआ की गई एवं आयते करीमा पढ़ी गई वहीं पंडित राम निरंजन ने अपने सहयोगियों के साथ महायज्ञ संपन्न कराया गया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत की सह संयोजिका एडवोकेट श्रीमती निखत परवीन ने इस अवसर पर कहा कि एक-दूसरे का साथ देकर बड़ी से बड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। उन्होने कहा कि कोरोना के आतंक के बीच मानव की भलाई के लिए दुआ के साथ ही वातावरण को शुद्ध करने के लिए जड़ी-बूटी सामग्री युक्त महायज्ञ किया गया है।
दुआ एवं यज्ञ संपन्न होने के बाद शाम को पत्रकार साथियों ने होली मिलन समारोह में एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। राकेश लक्खा के म्युजिकल ग्रुप ने लोगों का मनोरंजन किया तो वरिष्ठ पत्रकार खालिद रहमान इस अवसर पर अपने अंदर के कलाकार को नहीं रोक सके और उनके गाए गीत…”फूल तुम्हे भेजा है खत में, फूल नहीं मेरा दिल है” और..”हाल क्या है दिलों का न पूछो सनम, इसमें मेरा तराना गजब ढा गया” ने समां बांध दिया। खालिद रहमान का शालिनी सिंह ने अपनी सुरीली आवाज से साथ दिया तो भजन गायिका सारिका गर्ग ने भी…”हम तेरे शहर में आएं हैं” गीत गाया।
कार्यक्रम में दैनिक “चेतना लहर” के प्रधान संपादक रेहान सिद्दीकी, सौरभ जायसवाल “जय क़लम” के प्रधान संपादक खालिद रहमान, दैनिक “हिंद वतन” के प्रधान संपादक मो. इनाम खान, लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विजय आनंद वर्मा, पत्रकार संजय आजाद, आरटीआई एक्टिविस्ट तनवीर अहमद सिद्दीकी, इरशाद अहमद “गुड्डू”, शालिनी सिंह, सारिका गर्ग, हिमांशु कौल, रेहानुल हक खान, आंचल सिंह, किरन सिंह, उमा रस्तोगी, साहिल सिंह, मनीष कुमार, दीप कुमार, यश कुमार, एडवोकेट एसके द्विवेदी व उनके साथी एवं अन्य पत्रकार बंधु मौजूद रहे। “हिंदुस्तान ब्यूरो” के प्रधान संपादक मोईद खान एवं मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक अग्रवाल ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,