अब कर्नाटक में भी शुरू हुई मार्किंग, विदेश से आए लोगों को घर में रहने की सलाह…

अब कर्नाटक में भी शुरू हुई मार्किंग, विदेश से आए लोगों को घर में रहने की सलाह…

भारत में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है. देश में अबतक इस वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 172 पार कर चुकी है, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है. विदेश से जो लोग आ रहे हैं या फिर जिनमें कुछ लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें घर में क्वारनटीन होने की सलाह दी जा रही है. महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में भी ऐसे लोगों के हाथ पर ठप्पा लगा दिया जा रहा है.

कर्नाटक के बेंगलुरु हवाई अड्डे पर विदेश से लौट रहे लोगों के हाथ पर ‘होम क्वारनटीन’ का ठप्पा लगा दिया जा रहा है. इंक से लगे इस ठप्पे में उस तारीख का भी जिक्र है, जबतक व्यक्ति को घर में सुरक्षित रहना है और बाहर लोगों के संपर्क में आने की कम कोशिश करनी है.

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र की सरकार ने भी इस सुविधा को शुरू किया था और बाहर से आ रहे लोगों के हाथ में इस तरह के निशान लगाने शुरू हुए थे.

हालांकि, बुधवार को मुंबई से एक मामला सामने आया था, जहां पर चार युवक जो कि विदेश से लौटे थे उनके हाथ पर ये ठप्पा लगा था और 3 अप्रैल तक घर में रुकने की सलाह दी थी. लेकिन युवक मुंबई की लोकल ट्रेन में घूमते हुए दिखे, जिसके बाद वहां मौजूद यात्रियों ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी और उन्हें दोबारा क्वारनटीन में भेजा गया.

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…