कोरोना कहर : UP में सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद, परीक्षाएं भी स्थगित…

कोरोना कहर : UP में सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद, परीक्षाएं भी स्थगित…

मार्च मंगलवार 17-3-2020 लखनऊ। चीन से फैले कोरोना वायरस अब व्यापक रूप धारण करता जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के बाद अब यूपी सरकार ने भी इसको महामारी घोषित कर दिया है।सीएम योगी ने इसकी गंभीरता को देखते हुए कैबिनेट बैठक में यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज को 22 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया था वहीं अब इसकी सीमा को बढ़ाते हुए 2 अप्रैल कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना के बढ़त कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी हुआ है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के पीड़ित मरीजों की संख्या 13 है जिसमें से 12 भारतीय और 1 विदेशी नागरिक हैं। हालांकि इसमें से चार लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। वहीं कैबिनेट बैठक के दौरान कोरोना के चलते यूपी के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश भी जारी हुआ है। इस दौरान कहा गया कि पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खुलेंगे। तहसील दिवस व जनता दर्शन भी 2 अप्रैल तक नहीं होंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…