काशी विश्‍वनाथ मंदिर स्थित बाबा दरबार के गर्भ गृह में coronavirus के कारण प्रवेश पर प्रतिबंध…

 

काशी विश्‍वनाथ मंदिर स्थित बाबा दरबार के गर्भ गृह में coronavirus के कारण प्रवेश पर प्रतिबंध…

काशी विश्‍वनाथ मंदिर स्थित बाबा दरबार के गर्भ गृह में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा कारणों से प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।…

मार्च मंगलवार 17-3-2020 वाराणसी/उत्तर प्रदेश। काशी विश्‍वनाथ मंदिर स्थित बाबा दरबार के गर्भ गृह में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा कारणों से प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार दोपहर दो बजे के बाद से ही मंदिर प्रशासन ने इस बाबत निर्णय लिया है। बाबा दरबार में आगामी 31 मार्च तक विदेशियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी की जा रही है। यह व्‍यवस्‍था तत्‍काल प्रभाव से बाबा दरबार में लागू कर दी गई है। इसके साथ ही बाबा दरबार में अब गर्भगृह के बाहर से ही श्रद्धालु बाबा का दर्शन कर सकेंगे।

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में इससे कुछ दिनों पूर्व ही प्रवेश करने वालों का हाथ धुलवाने और सैनिटाइजर की व्‍यवस्‍था की गई थी। अब बाबा दरबार के गर्भगृह तक लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने के बाद लोगों का प्रवेश शिवलिंग तक निषेध रहेगा। इसके वजह से अब बाबा दरबार में लोगों की आवाजाही में कमी आएगी। वहीं प्रशासन जल्‍द ही विदेशियों के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी में है। हालांकि इसके लिए समय तय नहीं किया गया है, मगर उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इसे भी लागू कर दिया जाएगा। अमूमन दस हजार से अधिक आस्‍थावान नियमित तौर पर बाबा दरबार में हाजिरी लगाते हैं।

एडीजी ने 36 वीं वाहिनी पीएसी का किया निरीक्षण, मृत जवान की पत्नी को सौंपा चेक
यह भी पढ़ें

काशी विश्‍वनाथ मंदिर के मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह के अनुसार मंदिर प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बाबा दरबार गर्भगृह तक श्रद्धालुओं का प्रवेश आगामी सूचना तक निषेध कर दिया गया है। वहीं आने वाले दिनों में संक्रमण को लेकर अन्‍य तैयारियाें को भी अमल में लाया जाएगा। वहीं सुरक्षा कारणों से बाबा दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं का हाथ धुलवाने के लिए भी विशेष व्‍यवस्‍था की गई है। इससे पूर्व सारनाथ के बौद्ध मंदिरों में भी एक एक कर ताला लगाया जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…