परिवहन मंत्री ने 02 सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को किया निलम्बित…

परिवहन मंत्री ने 02 सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को किया निलम्बित…

इटावा के श्री सौरभ कुमार एवं गोरखपुर के श्री श्यामलाल राम को किया गया निलम्बित…

लखनऊ: 17 मार्च। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), श्री अशोक कटारिया ने मा0 मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश की भ्रष्टाचार एवं कदाचार के विरूद्ध जीरो टाॅलरेन्स नीति के तहत कार्यवाही करते हुये 02 सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को तत्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
परिवहन मंत्री ने जनपद इटावा के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन/पंजीयन), श्री सौरभ कुमार को उप संभागीय परिवहन कार्यालय, इटावा में कंगपोक्पी (मणिपुर) के फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र, कूट रचित प्रमाण पत्र एवं कूट रचित चेचिस संख्या के आधार पर 45 वाहनों के रजिस्ट्रेशन करने, शासकीय कार्यों एवं उत्तरदायित्वों के निर्वहन के प्रति लारपरवाही बरतने के आरोप में प्रथम दृष्टया उत्तरदायी पाते हुये तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
श्री कटारिया ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर दिनांक 12 फरवरी, 2020 को फिरोजाबाद में बस और ट्रक की हुयी दुर्घटना में बस में सवार 13 यात्रियों की मृत्यु के कारणों की जांच में पाया कि बस में सीटें, लम्बाई व चैड़ाई, ओवरहैंग मानक से अधिक होने तथा आपातकालीन निकास द्वार स्लीपर के कारण बाधित होने के बावजूद बस के पंजीयन में की गयी लापरवाही हेतु प्रथम दृष्ट्या गोरखपुर के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन), श्री श्यामलाल राम को दोषी पाया गया। इसके लिये उन्हें तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुये उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाही प्रारम्भ कर दी गयी है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,