राज्य सरकार बुनकरों की समस्याओं के निदान के लिए संवेदनशील…

राज्य सरकार बुनकरों की समस्याओं के निदान के लिए संवेदनशील…

बुनकरों द्वारा विद्युत छूट सहित अन्य विभिन्न मामलों में दिये गये प्रस्तावों पर…

सरकार गम्भीरता से विचार कर रही- श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह…

लखनऊः 17 मार्च। उत्तर प्रदेश के हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि राज्य सरकार बुनकरों की समस्याओं के निदान के लिए संवेदनशील है। राज्य मंे हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के विकास हेतु अनेक प्रभावी कदम उठाये गये हैं। बुनकरों की समस्याओं के निराकरण को प्रमुखता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पावरलूम बुनकरों के लिए शीघ्र ही विद्युत सब्सिडी से संबंधित प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जायेगा।
श्री सिंह आज यहां खादी भवन में विधायक रफीक अंसारी और एम0एल0सी0 अशोक धवन के नेतृत्व में आये पावरलूम बुनकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने बुनकरों द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याओं और कठिनाइयों को भी सुना। उन्होंने कहा कि बुनकरों द्वारा विद्युत छूट सहित अन्य विभिन्न मामलों के बारे में जो प्रस्ताव दिया गया है, उस पर सरकार गम्भीरता से विचार कर रही है। उन्होंने शिष्ट मण्डल को आश्वस्त किया कि बुनकरों के हित में विद्युत बिलो में छूट प्रदान करने के प्रकरण को शीघ्र ही निस्तारित कर दिया जायेगा।
वस्त्रोद्योग मंत्री ने कहा कि बुनकरों की जो भी कठिनाइयां है, उन्हें प्राथमिकता से हल करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही बुनकरों के उत्पादों के विपणन की भी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसके अतिरिक्त शासकीय विभागों में बुनकरों के उत्पादों के क्रय को विशेष वरीयता दी जा रही है।
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रदेश की पहली सरकार है, जो बुनकरों के हितों के प्रति इतनी संवेदनशील है और बुनकरों की समस्याओं के निदान हेतु लगातार बैठकें आयोजित की जा रही है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,