डीएम के निर्देश पर भी नहीं रूका ओवरलोड का खेल…

 

डीएम के निर्देश पर भी नहीं रूका ओवरलोड का खेल…

सुविधा शुल्क लेकर पुलिस करा रही ओवरलोड ट्रको का संचालन…

मार्च मंगलवार 17-3-2020 गाजीपुर/ सेवराई /उत्तर प्रदेश। शासन प्रशासन की लाख निर्देशों के बावजूद स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से सुविधा शुल्क देकर देवल और बारा कर्मनाशा पुल से अंकुश के बावजूद बेधड़क ओवरलोड सैकड़ों ट्रके फर्राटा भर रहे हैं। जिससे क्षेत्र में दुर्घटना की आशंका जहां बढ़ गई है वहीं देवल और बारा कर्मनाशा पुल पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

गौरतलब हो कि गहमर थाना क्षेत्र के बारा और देवल कर्मनाशा पुल से ओवरलोड ट्रकों के संचालन बन्द करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्देशित किया गया था। जिसके लिए स्थानीय पुलिस को ओवरलोड ट्रकों को बन्द कराने का जिम्मा सौंपा गया था। लेकिन स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से सुविधा शुल्क लेकर धड़ल्ले से ओवरलोड ट्रकांे का संचालन बदस्तूर जारी है।

ग्रामीणों के अनुसार जिला मुख्यालय को बिहार से जोड़ने वाले गहमर थाना क्षेत्र के देवल और बारा कर्मनाशा पुल से रोजाना दो सौ से तीन सौ ट्रकों का संचालन हो रहा हैं। जिससे क्षेत्र में जहां दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है वहीं सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं। क्षेत्र के सैकड़ों गांव को जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले एकमात्र हमीद सेतु क्षत्रिग्रस्त होने के बाद ओवरलोड़ ट्रकों का संचालन बन्द कराया गया था।

बीते दिनो एआरटीओ राम सिंह द्वारा गहमर थाना के सेवराई चैकी के पास चेकिंग अभियान में दर्जनों ओवरलोड़ ट्रकांे पर कार्रवाई करते हुए करीब 5 लाख 90 हजार का जुर्माना लगाते हुए एक ट्रक को सीज किया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से सुविधा शुल्क लेकर बेरोकटोक धड़ल्ले से ओवरलोड़ ट्रकांे का संचालन कराया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक के पीआरओ जगनारायण ने बताया कि सूचना मिली है। जांचोपरांत संबंधित दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…