Corona Virus: पुणे के 8 मरिजों के साथ मुंबई में 2 नये मामले…

Corona Virus: पुणे के 8 मरिजों के साथ मुंबई में 2 नये मामले…

100 से ज्यादा लोगों की हुई जांच, रिज़ल्ट बाकी…

मुंबई- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को बताया, कि मुंबई में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 10 मरीज पाए गए हैं! मुख्यमंत्री ने विधान भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया, कि कोरोना वायरस के महाराष्ट्र में सिर्फ पुणे से आठ मामले सामने आए हैं! मुंबई के दो मरीजों के साथ यह आकड़े अबतक 10 हो गए हैं! उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर मौजूदा बजट सत्र की बैठकों में भी कमी के संकेत दिए हैं! बता दें, कि विधान भवन में चलने वाला यह सत्र वैसे 20 मार्च तक चलने वाला है!

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना पर जानकारी देते हुए बताया, कि मुंबई में वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले दोनों व्यक्ति दुबई से लौटे है! यह दोनों लोग पुणे के उस व्यक्ति के संपर्क में थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है! महाराष्ट्र के जन स्वास्थ्य विभाग के एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम ने एक बयान देते हुए कहा, कि दो दिन पहले पुणे में दुबई से लौटे दो लोगों के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद वे किस-किस के संपर्क में आए यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है!

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का है इंतज़ार..

आप को यह भी बता दें, कि पुणे शहर में 100 से ज्यादा लोगों के वायरस के लिए टेस्ट किए गए हैं और इनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है! 100 लोगों के टेस्ट से पहले कुल 8 लोग कोरोना से ग्रसित पाए गए थे, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है! इसके साथ ही नागपुर में एक संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है, जो तीन दिन पहले ही अमेरिका से आया था! टेस्ट के बाद अभी भी इस मरीज की रिपोर्ट आना बाकी है! वहीं, मुंबई में 2 लोग कोरोना से ग्रसित पाये गए हैं! साथ ही और कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है!

अधिकारियों ने और अधिक जानकारी देते हुए बताया, कि ‘बुधवार को अमेरिकन नागरिक के साथ दो करीबी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है! दोनों अमेरिकन नागरिक के साथ यात्रा कर रहे थे, जो दुबई गए हुए एक समूह का हिस्सा थे!’ अधिकारियों ने बताया, कि ‘बुधवार तक मुंबई, पुणे और नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1,195 विमानों के 1,38,968 यात्रियों की जांच की जा चुकी है! बता दें कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर सभी देशों से आने वाले यात्रियों की जांच हो रही है!’

अधिकारियों ने यह भी बताया, कि इमिग्रेशन ब्यूरो नियमित रूप से ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया जैसे ज्यादा जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को भेज रही है! साथ ही एकीकृत रोग निगरानी के पदाधिकारी सभी देशों के यात्रीयों पर 21 फरवरी के बाद से ही आने वाले सभी यात्रियों के स्वास्थ्य संबंधित मामलों पर पर नजर रख रहे हैं!

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…