नहर में बेटी डूब रही थी, पिता ने भी लगा दी छलांग सिर्फ एक की ही बच पाई जान…

नहर में बेटी डूब रही थी, पिता ने भी लगा दी छलांग सिर्फ एक की ही बच पाई जान…

नहर में गिरी बेटी को बचाने के लिए एक पिता ने अपनी जान की बाजी लगा दी, बेटी तो बच गई लेकिन उसके सिर से पिता का साया चला गया. ललितपुर में एक पिता की इस बहादुरी के चर्चे हैं तो शोक का माहौल भी है कि उसे बचाया नहीं जा सका। घटना ललितपुर के जाखलौन थाना क्षेत्र के पम्प कैनाल के पास की है.

8 साल बेटी के लिए जान दांव पर लगाने वाले पिता आदित्य कुमार की उम्र 39 साल की थी. घटना के बाद उनका शव बरामद कर लिया गया है. उनकी मौत से पूरे घर में कोहराम मचा है और पास-पड़ोस के लोग भी उनके निधन से गम में डूब गए. ये घटना तब हुई जब आदित्य अपने परिवार के साथ बंदरगुढ़ा से पिकनिक मना कर लौट रहे थे.

ललितपुर सदर के सर्किल ऑफिसर केशवनाथ ने बताया, ” आदित्य कन्हैया पुत्र श्री अशोक कुमार कटरा बाजार के निवासी थे, वो अपने परिवार के साथ बेटी अनन्या को ले कर जा रहे थे बंदरगुढ़ा घूमने के लिए, रास्ते में एक सिद्ध बाबा का मंदिर है तो वहीं पर एक नहर है. नहर के पास बेटी अनन्या सेल्फी लेने लगी तो उसका पैर फिसल गया और वो नहर में गिर पड़ी. उसे बचाने के लिए पिता नहर में कूद गए, बच्ची को तो बचा लिया गया लेकिन वो नहर की गहराई में चले गए. बाद में पानी को बंद कराया गया तो लगभग एक डेढ़ किलोमीटर बाद उनकी लाश मिली”. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुची जाखलौन पुलिस ने नहर बन्द करवाकर आदित्य का शव नहर से बरामद किया.

चश्मदीदों के मुताबिक आठ साल की अनन्या पैर फिसलने के बाद जब नहर में गिरी तो वो तेजी से नहर के बहाव में डूबने लगी थी. यही देख कर आदित्य खुद को रोक नहीं सके और उन्होंने भी नहर में छलांग लगा दी. वो ऐसा न करते तो शायद अनन्या नहीं बच पाती.

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…