शाहीन बाग: PFI पर शिकंजा, अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार…

शाहीन बाग: PFI पर शिकंजा, अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार…

मार्च गुरुवार 12-3-2020 नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार सुबह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष परवेज को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा स्पेशल सेल ने पीएफआई के सचिव इलियास को भी गिरफ्तार किया है। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन और इसके पीएफआई से कथित लिंक के आरोप में दोनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार सुर्खियों में रहा है और इसको लेकर देश में जमकर सियासत हुई है। पीएफआई पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने और फंडिंग का आरोप है। पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास से पहले, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के एक सदस्य दानिश को गिरफ्तार किया था।

दानिश को सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दुष्प्रचार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि दानिश पीएफआई के काउंटर इंटेलिजेंस विंग का प्रमुख है और एंटी सीएए प्रोटेस्ट में काफी सक्रिय रहा है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दानिश व उससे जुड़े नेटवर्क के लोग किस तरह से सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में काम कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते ओखला से एक कश्मीरी दंपति को आईएस के खुरासान मॉड्यूल के साथ कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को भड़काने का आरोप है। पुलिस ने इनके पास से कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…