तीन साल की अनुपस्थिति के बाद एंजेलो मैथ्यूज की श्रीलंकाई टी20 टीम में वापसी…

तीन साल की अनुपस्थिति के बाद एंजेलो मैथ्यूज की श्रीलंकाई टी20 टीम में वापसी…

कोलंबो, 10 जनवरी । जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए मंगलवार को श्रीलंका की टीम घोषित कर दी गई है। अनुभवी हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई है। मैथ्यूज लगभग तीन वर्षों में अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलने की कतार में हैं। कप्तान के तौर पर वानिंदु हसरंगा की यह पहली सीरीज होगी

इसके अलावा टीम में बल्लेबाज कुसल परेरा और धनंजय डी सिल्वा भी हैं, जो मौजूदा वनडे के लिए टीम में नहीं हैं, साथ ही स्पिनर अकिला धनंजय, राउंड-आर्म सीम गेंदबाज नुवान तुषारा और बल्लेबाजी ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस भी टीम में हैं। इस टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो व जेनिथ लियानाज शामिल हैं, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच थे।

इसके अलावा ऑलराउंडर डुनिथ वेलालागे, तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन और लेगस्पिनर जेफरी वेंडरसे भी टीम में नहीं हैं। पथुम निसांका को पिछले सप्ताह संदिग्ध डेंगू के कारण अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद फिटनेस के आधार पर नामित किया गया है। ये तीन टी20 मैच इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की गहन तैयारी को चिह्नित करेंगे। श्रीलंका ने 2023 में केवल सात टी20 मैच खेले। तीनों टी20 मैच 14, 16 और 18 जनवरी को केट्टारामा में खेले जाएंगे।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, कामिंडु मेंडिस, पथुम निसांका, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, अकिला धनंजय।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…