एसीबी ने मुजीब, फारूकी और नवीन के प्रति रूख किया नरम, केंद्रीय अनुबंध देने का किया फैसला…

एसीबी ने मुजीब, फारूकी और नवीन के प्रति रूख किया नरम, केंद्रीय अनुबंध देने का किया फैसला…

काबुल, 09 जनवरी । अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक पर लगाए गए प्रतिबंधों को संशोधित किया है, जिससे तीनों खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध प्राप्त करने और फ्रेंचाइजी लीग में भी भाग लेने की अनुमति मिल गई है, बशर्ते कि वे राष्ट्रीय कर्तव्यों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता सुनिश्चित करें।”

मुजीब ने फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक के साथ 2024 के लिए केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। बदले में एसीबी ने राष्ट्रीय अनुबंधों की घोषणा में देरी की और उन्हें दो साल के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं देने का फैसला किया।

मुजीब बिग बैश लीग में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ टी20ई श्रृंखला से चूक गए, जबकि फारूकी और नवीन बोर्ड के साथ बातचीत के बाद अफगानिस्तान में वापस आ गए। बीबीएल में मुजीब का कार्यकाल छोटा कर दिया गया क्योंकि एसीबी ने उनकी एनओसी रद्द कर दी थी। लेकिन 22 वर्षीय खिलाड़ी अंततः अफगानिस्तान टीम में वापस आ गए क्योंकि उन्हें भारत के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के लिए टीम में नामित किया गया था।

एसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों ने बोर्ड से बिना शर्त संपर्क किया और देश के लिए फिर से खेलने की अपनी इच्छा व्यक्त की। इसके बाद, एक निर्दिष्ट समिति ने व्यापक जांच की और लिखित अंतिम चेतावनी और उनकी मासिक कमाई /या मैच फीस से वेतन में कटौती, राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देते हुए सीमित एनओसी और आयोजनों में उनके प्रदर्शन और अनुशासन की सख्ती से निगरानी करते हुए केंद्रीय अनुबंध देने सहित सिफारिशें कीं।

एसीबी अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा, खिलाड़ियों ने निस्संदेह टीम की सफलता में योगदान दिया है और अपने सर्वोत्तम मूल्यों के साथ देश का प्रतिनिधित्व किया है। हमें उम्मीद है कि वे भविष्य में इसी तरह की असुविधाओं से बचें क्योंकि हम उम्मीद करते हैं कि वे सर्वोत्तम तरीके से देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उन्होंने कहा, एसीबी और नियम हम सभी से ऊपर हैं और नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इस संबंध में किसी के लिए कोई अपवाद नहीं है। हालाँकि, समान प्रकृति के ऐसे मामलों से अधिक सख्ती से निपटा जाएगा क्योंकि हम अफगानिस्तान क्रिकेट और संगठन की प्रतिष्ठा को प्राथमिकता देते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…