अचानक मची हलचल: 20 मत्रियों ने सौंपा अपना इस्तीफा…

अचानक मची हलचल: 20 मत्रियों ने सौंपा अपना इस्तीफा…

आपात बैठक में हुआ…

मार्च मंगलवार 10-3-2020 मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच सीएम कमलनाथ की कैबिनेट की आपात बैठक में 20 मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से मंत्रिमंडल का नए सिरे से गठन करने का आग्रह किया है। वहीं मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री निवास में देर रात संपन्न हुई मंत्रिमंडल की आपात बैठक के बाद यह जानकारी लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मीडिया को दी। उनके साथ मंत्री उमंग सिंघार, पीसी शर्मा, हुकुम सिंह व तरण भनोत सहित अन्य कई मंत्री भी मौजूद थे।

लोनिवि मंत्री वर्मा ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने संबंधी भाजपा की साजिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा। वर्मा ने बताया कि मंगलवार की शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कांग्रेस अपनी अगली रणनीति का खुलासा करेगी।

वर्मा जब उनसे वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी और स्थिति के संबंध में सवाल किया गया तो वर्मा का जवाब था कि सिंधियाजी जहां थे वहीं हैं। उन्होंने बताया कि सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को अपने विवेक से मंत्रिमंडल बनाने का आग्रह किया है। कितने मंत्रियों ने इस्तीफे सौंपे? इस सवाल पर वर्मा ने कहा कि 20 मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंपे हैं। सिंधिया समर्थक मंत्री कैबिनेट की बैठक से अनुपस्थित थे। वनमंत्री उमंग सिंघार ने इस अवसर पर कहा कि सिंधिया भी कांग्रेस के साथ हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…