कच्‍ची शराब पीने से ग्रामीण की मौत, दूसरे की हालत गंभीर…

कच्‍ची शराब पीने से ग्रामीण की मौत, दूसरे की हालत गंभीर…

उत्तर-प्रदेश जनपद सीतापुर के संदना थाना क्षेत्र के पट्टी नेवादा गांव में शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर रूप से बीमार हो गया है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोंदलामऊ ले जाया गया। जहां से उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार गांव के रामदीन और अजय पाल ने रविवार देर शाम को शराब पी थी। इसके बाद उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई। ग्रामीण दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लिए जा रहे थे, जहां रास्ते में रामदीन की मौत हो गई है। जबकि अजय पाल गंभीर है। मामले की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार पट्टी नवादा गांव में देर रात पहुंचे। उनके साथी सीओ अभय प्रताप मल्ल व अन्य स्थानीय पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इन अधिकारियों ने बताया कि जांच-पड़ताल की गई है। पूरे प्रकरण की पड़ताल के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

उधर, दूसरी तरफ स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ धीरज मिश्र का कहना है कि प्रारंभिक स्वास्थ्य परीक्षण में पता चला है कि रामदीन की मौत अधिक शराब पीने से हुई है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक उपचार के बाद अजय पाल की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों ने बताया कि रामदीन की कच्ची शराब पीने से मौत हुई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…