दिल्ली : कोविड की पुष्टि वाले नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए…

दिल्ली : कोविड की पुष्टि वाले नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए…

नई दिल्ली, 26 दिसंबर। दिल्ली सरकार ने कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाले नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए प्रयोगशालाओं में भेजे हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस के उप-स्वरूप ‘जेएन.1’ के 63 मामले सामने आए, जिनमें से 34 मामले गोवा में हैं। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में नौ, कर्नाटक में आठ, केरल में छह, तमिलनाडु में चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं।

एक अधिकारी ने कहा, ”दिल्ली में हर दिन संक्रमण के औसतन 3-4 मामले सामने आ रहे हैं, जिसका मतलब है कि संक्रमण की दर एक प्रतिशत से कम है। संक्रमण की पुष्टि वाले नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है।”

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन कोविड-19 के औसतन तीन से चार नए मामले सामने आ रहे हैं और सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित प्रसार से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सौरभ भारद्वाज ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ”कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्र के साथ एक बैठक हुई और हमें बताया गया कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में मामले अधिक बढ़ रहे हैं। हम नमूनों की जांच कर रहे हैं और हमें प्रतिदिन औसतन तीन से चार नए मामले मिल रहे हैं जो एक प्रतिशत से भी कम हैं।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…