कमिश्नर और जिलाधिकारी ने दी बनारसियों को होली की शुभकामनाएं, कहा – न हो दूसरे की मर्यादा भंग…

कमिश्नर और जिलाधिकारी ने दी बनारसियों को होली की शुभकामनाएं, कहा – न हो दूसरे की मर्यादा भंग…

उत्तर प्रदेश वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बनारसियों को होली की शुभकामना दी है। अपने बधाई सन्देश में कमिश्नर और जिलाधिकारी ने कहा कि होली सामाजिक समता, समरसता, सौहार्द एवं उल्लास का प्रतीक है। इसे आपसी भाईचारे के से साथ मिलजुल के मनाएं। होली में किसी की मर्यादा न भंग हो।

जिलाधिकारी ने अपने सन्देश में कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लम्बी परम्परा, हमारी प्राचीन गौरवशाली परम्परा का उदाहरण है तथा पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है।

जिलाधिकारी ने बनारसियों से अपील करते हुए कहा कि होली पर्व की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न करे, जिससे पर्व एवं त्योहार की एवं दूसरों की मर्यादा भंग होती हो।

वहीं कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी मंडल के सभी निवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि होली पर्व के रंगोत्सव के दौरान हर्बल रंगों का प्रयोग करें। इस त्योहार को उल्लास मनाएं। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तुरन्त स्थानीय पुलिस को दें और साम्रदायिक सौहार्द को कायम रखकर होली की खुशियां मनाएं।

उन्होंने कहा कि रेलगाड़ी, बसों व सार्वजनिक सम्पतियों पर रंग आदि पर रंग फेकने से परहेज़ करें। ये सरकारी संपत्ति है और इनका समाज से सीधा सम्बन्ध है। ये हमारी सुविधा के लिए ही है। उन्होंने होली का पर्व सौहार्दपूर्ण एवं गरिमामय ढंग से मनाने की भी लोगों से अपील की है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…