मोहन बागान सुपर जायंट्स के गढ़ में अपराजित अभियान जारी रखने को उतरेगी एफसी गोवा…

मोहन बागान सुपर जायंट्स के गढ़ में अपराजित अभियान जारी रखने को उतरेगी एफसी गोवा…

कोलकाता, 23 दिसंबर । मोहन बागान सुपर जायंट्स (एमबीएसजी) आज रात कोलकाता स्थित अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में एफसी गोवा से भिड़ेगी, तो मैरिनर्स का लक्ष्य जीत की राह पर वापस लौटना होगा।

ये दोनों टीमें मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ अपने-अपने पिछले मुकाबले खेल कर आ रही हैं। जहां एफसी गोवा ने आइलैंडर्स के घरेलू मैदान पर गोलरहित ड्रा खेला था, वहीं मैरिनर्स को गरमागरमी भरे मुकाबले में 1-2 की हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें कुल मिलाकर सात खिलाड़ियों को मैच रेफरी ने कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया था।

गोवा की टीम इस सीजन में अब तक अपराजित चल रही है, मुख्य कोच मैनोलो मार्कुएज का आना ऐसे क्लब के लिए अच्छी बहुत अच्छा रहा है जो पिछले कुछ वर्षों में अपना दबदबा खो चुका था। स्पेनिश कोच ने एफसी गोवा को मजबूत टीम बनाने के लिए तुरंत काम शुरू कर दिया, जिसमें उन्होंने मैदान पर अपनी फिलोस्फी को क्रियान्वित करने के लिए सही प्रोफाइल वाले खिलाड़ियों को शामिल किया।

मैरिनर्स का सात मैचों से अपराजित रहने का सिलसिला पिछले मुकाबले में टूट गया, उनको आइलैंडर्स के हाथों करारी हार का मुंह देखना पड़ा। स्पेनिश हेड कोच जुआन फेरांडो ने पिछले मैच के बाद जोर देकर कहा कि उनके पास चोटों और निलंबन के कारण खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी पर विचार करने का समय नहीं है, और उनके पास ऐसी विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए खिलाड़ियों का काफी बड़ा पूल है। एएफसी कप से पहले ही बाहर हो चुके मैरिनर्स घरेलू लीग में किसी तरह की चूक नहीं झेल सकते हैं और इस मैच में जीत उन्हें गौर्स से आगे पहुंचकर तालिका के शीर्ष स्थान पर पहुंचा सकती है।

मोहन बागान सुपर जायंट्स के स्पेनिश हेड कोच जुआन फेरांडो ने आगामी मैच के लिए प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति पर बात करते हुए कहा, “हमने योजनाएं तैयार कर ली हैं। हमारे पास कम समय है, लेकिन हमारा काम समस्याओं का समाधान ढूंढना है। मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि जब भी कोई समस्या आती है तो उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करना मेरा काम है।”

एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने कहा, “हम डिफेंसिव खेलने वाली टीम नहीं हैं। मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ पिछले मैच को छोड़कर, तो अन्य मुकाबलों में हमारे पास एक से अधिक गोल अंतर से जीतने की अधिक और स्पष्ट संभावना थी। यहां तक कि जमशेदपुर एफसी के खिलाफ भी हमने देर से स्कोर किया, उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन हमें पास गोल करने के कई मिले थे। यदि हम अधिक सटीक निशाने लगाते हैं, तो मेरा मानना है कि सीजन बहुत अच्छा होगा।” बता दें कि आईएसएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें मोहन बागान ने 4 और एफसी गोवा ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…