आईडीएफ ने लेबनान में हिजबुल्ला के ऑपरेशनल कमांड सेंटर पर हमला किया…

आईडीएफ ने लेबनान में हिजबुल्ला के ऑपरेशनल कमांड सेंटर पर हमला किया…

यरूशलम, 21 दिसंबर । इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह आंदोलन के एक ऑपरेशनल कमांड सेंटर पर हमला किया है।

आईडीएफ ने बुधवार को टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने लेबनान में हिजबुल्ला के ऑपरेशनल कमांड सेंटर पर हमला किया। आईडीएफ ने कहा कि उसके सैनिकों ने मेतुला क्षेत्र में सीमा के पास लेबनान से सुरक्षा बाड़ के पास आने वाले कई आतंकवादियों की पहचान की। आईडीएफ सैनिकों ने उन पर गोलियां चलाईं।

07अक्टूबर को, हमास ने सीमा पार गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया, जिसमें 1,200 से ज्यादा लोग मारे गए और लगभग 240 अन्य को बंधक बना लिया। इजरायल ने जवाबी हमले शुरू किया, गाजा की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया और हमास के लड़ाकों को खत्म करने और बंधकों को बचाने के घोषित लक्ष्य के साथ फिलिस्तीनी एन्क्लेव में जमीनी घुसपैठ शुरू की। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि इस संघर्ष में अबतक गाजा में 20,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

24 नवंबर को, कतर ने इजरायल और हमास के बीच एक अस्थायी संघर्ष विराम और कुछ कैदियों और बंधकों के आदान-प्रदान के साथ-साथ गाजा पट्टी में मानवीय सहायता पर एक समझौते की मध्यस्थता की। संघर्ष विराम को कई बार बढ़ाया गया और यह 01 दिसंबर को समाप्त हो गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…