संसद की सुरक्षा में सेंध मामले पर दोनों सदनों में गृह मंत्री दें जवाब : जयराम रमेश…

संसद की सुरक्षा में सेंध मामले पर दोनों सदनों में गृह मंत्री दें जवाब : जयराम रमेश…

नई दिल्ली, 14 दिसंबर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने आज कहा कि बुधवार को संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। केन्द्र सरकार को मामले पर गंभीरता दिखानी चाहिए।

रमेश ने गुरुवार को एक्स पर लिखा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस” (इंडिया) की मांग है कि केन्द्रीय गृह मत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर जवाब दें। उन्होंने मांग की कि घुसपैठ करने वालों को विजिटर पास दिलवाने वाले भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई हो।

उल्लेखनीय है कि संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर आज विपक्ष ने दोनों सदनों में चर्चा की मांग की। दोनों सदनों में इस मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ। उसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 02 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। युवक अपने जूते में स्प्रे छिपाकर लाए थे, जिसे उन्होंने सदन में स्प्रे कर दिया और सदन में पीला धुआं फैल गया था। कल देर रात गृह मंत्रालय ने मामले पर जांच का आदेश दिया था। मंत्रालय ने केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह के नेतृत्व में एक जांच समिति गठित की है। इसमें अन्य सुरक्षा एजेंसियों और विशेषज्ञों के सदस्य शामिल हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…