ब्लिंकन ने इराक से अमेरिकी प्रतिष्ठानों की रक्षा करने का आह्वान किया…

ब्लिंकन ने इराक से अमेरिकी प्रतिष्ठानों की रक्षा करने का आह्वान किया…

वाशिंगटन, 02 दिसंबर। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी से बात की और इराकी सरकार से इराक में अमेरिकी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने और अमेरिकी कर्मियों पर हमला करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। यह जानकारी शुक्रवार को प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक बयान में दी।

बयान के अनुसार, ‘’विदेश मंत्री ब्लिंकन ने इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सूदानी से बात की। विदेश मंत्री ने इराकी सरकार से अमेरिकी कर्मियों की मेजबानी करने वाले सभी प्रतिष्ठानों की रक्षा करने और अमेरिकी कर्मियों पर हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आह्वान किया।”

बयान में कहा गया कि इसके अलावा, श्री ब्लिंकन और श्री अल-सूदानी ने इजरायल-हमास संघर्ष पर चर्चा की, इसको बढ़ने से रोकने की आवश्यकता पर बल दिया।
बयान के अनुसार, “विदेश मंत्री ने गाजा में मानवीय स्थिति और इराक और क्षेत्र के अन्य भागीदारों के साथ हमारे काम पर चर्चा की जिससे उन कदमों की पहचान की जा सके जिन्हें हम एक न्यायसंगत और स्थायी शांति की नींव रखने के लिए उठा सकते हैं।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…