भोपाल में स्लम बस्ती में बनेंगे पक्के मकान…

भोपाल में स्लम बस्ती में बनेंगे पक्के मकान…

भोपाल, 29 नवंबर । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की स्लम बस्तियों में भोपाल विकास प्राधिकरण पक्के आवास बनाने जा रहा है। इसके लिए सुराज नीति 2023 तैयार की गई है।

कलेक्टर आशीष सिंह ने मंगलवार को बीडीए के दफ्तर में भोपाल के विभिन्न स्थानों पर स्थित स्लम के रहवासियों को पक्के आवास देने ‘सुराज नीति 2023‘ के अन्तर्गत नगर पालिक निगम भोपाल द्वारा दिये गये प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया एवं विभिन्न निर्देश भी दिए गए।

इसी के साथ भोपाल विकास प्राधिकरण द्वारा 30 वर्ष से अधिक पुरानी योजनाओं पर मध्यप्रदेश आवास पुनर्विकास नीति 2022 के तहत चार योजनाओं के संबंध में नगर निगम भोपाल के कन्सलटेंट ने प्रजेन्टेशन का प्रस्तुतीकरण किया।

भोपाल को स्लम फ्री बनाने ‘सुराज नीति 2023’‘ के अन्तर्गत स्लम के रहवासियों को पक्के आवास देने के संबंध में बैठक में चर्चा की गई।

कलेक्टर सिंह ने सुराज नीति के अन्तर्गत ईडब्ल्यूएस भवनों की ऊंचाई 12 मीटर अर्थात भूतल प्लस तीन मंजिलीय भवन बनाए जाने के निर्देश दिये गए।

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि संजय काम्पलेक्स चरण-दो मध्य प्रदेश आवास पुनर्विकास नीति 2022 के अन्तर्गत योजना को मूर्त रूप प्रदान करते समय योजना के आगे के भाग को कमर्शियल एवं पीछे के भाग को आवासीय रखा जाये।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…