दाभोलकर की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल के समुद्र के खाड़ी क्षेत्र में मिलने का दावा…

दाभोलकर की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल के समुद्र के खाड़ी क्षेत्र में मिलने का दावा…

दावा: पुणे से नालासोपारा जाते समय नष्ट कर, खाड़ी में फेंक दी थी पिस्तौल…

मार्च शुक्रवार 6-3-2020 महाराष्ट्र पुणे। सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में सीबीआई को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में समुद्र के कम गहराई वाले क्षेत्र (खाड़ी) से एक पिस्तौल बरामद करने का दावा किया है। बरामद पिस्तौल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह वही पिस्तौल है, जिससे दाभोलकर की हत्या की गई थी। दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने दाभोलकर की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल को खोजने के लिए विदेशी एजेंसी की मदद ली थी। जांच एजेंसी ने पुणे की एक अदालत में दावा किया था कि आरोपित शूटरों में से एक शरद कालस्कर ने हत्या में उपयोग में लाई गई पिस्तौल तोड़कर ठाणे में समुद्र में फेंक दी थी।

पुणे अदालत के सामने सीबीआई ने दावा किया था कि वकील संजीव पुनालकर ने कालस्कर को पत्रकार गौरी लंकेश समेत कई लोगों की हत्याओं में इस्तेमाल किए गए हथियारों को नष्ट करने की सलाह दी थी। वकील पुनालकर भी इस मामले के आरोपितों में से एक है जिसको गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह जमानत पर है। गिरफ्तार होने से पहले कई मामलों में पुनालकर सनातन संस्था के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के वकील थे। एजेंसी ने अदालत को यह भी बताया था कि 23 जुलाई, 2018 को कालस्कर ने चार देसी पिस्तौलों को नष्ट कर पुणे से नालासोपारा जाते वक्त ठाणे में समुद्र में फेंक दिया था।