वाराणसी पुलिस की बड़ी पहल, हॉस्टल संचालकों से जुटाई जा रही जानकारियां…

वाराणसी पुलिस की बड़ी पहल, हॉस्टल संचालकों से जुटाई जा रही जानकारियां…

मार्च गुरुवार 5-3-2020 वाराणसी/उत्तर प्रदेश। शिक्षा का हब बन चुके दुर्गाकुंड इलाके में हर वर्ष बढ़ते जा रहे हॉस्टल की वजह से क्राइम कंट्रोल करने में आ रही समस्याओं को देखते हुए वाराणसी पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। शाम को कोचिंग से छूटते ही हो रही मारपीट और छात्राओं से अभद्रता को देखते हुए चौकी प्रभारी दुर्गाकुंड प्रकाश सिंह ने हॉस्टल की लिस्ट बनानी शुरु कर दी है।

कई राज्यों से इंजीनियरिंग और नीट की तैयारी करने आये छात्र अक्सर ही मारपीट और छात्राओं से अभद्र हरकत कर बैठते थे जिसकी शिकायत स्थानीय जनता कई बार अधिकारियों से की थी। चौकी प्रभारी ने हॉस्टल संचालकों को नोटिस देकर जबाब माँगा है। नोटिस में सभी संचालकों को अपने परिचय पत्र और मोबाइल नंबर देना होगा। इसके आठ ही संचालित हो रहे हास्टल का पता, उक्त परिसर के मालिक का नाम, आधार व पैन कार्ड और संचालक व भवन स्वामी के मध्य एग्रीमेंट से सम्बंधित प्रपत्र भी माँगा है।

पुलिस ने हास्टल में काम करने वाले स्टाफों की संख्या, सबके नाम-पते, मोबाईल नम्बर व अन्य विवरण के साथ हास्टल के कुल कमरों की संख्या और प्रति कमरों में कितने छात्र-छात्राओं को रखा गया है। उनके नाम, पिता या अभिभावकों के नाम-पता, मोबाईल नम्बर भी मांगा गया है।

पुलिस ने नोटिस में स्पष्ट किया है कि यदि सभी जानकारियां नहीं दी जाती है और क्षेत्र में घटित किसी भी प्रकार से कानून-व्यवस्था में बाधा पहुंचेगी तो हॉस्टल संचालकों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। इससे गली-मोहल्लों में खुले हॉस्टल संचालकों में खौफ है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…