उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जिला कचहरी में एडवोकेट संजीव लोधी के ऊपर बम से हुए हमले पर…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जिला कचहरी में एडवोकेट संजीव लोधी के ऊपर बम से हुए हमले पर…

लखनऊ 13 फरवरी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जिला कचहरी में एडवोकेट संजीव लोधी के ऊपर बम से हुए हमले पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त करते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया है कि उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल है और जंगलराज पूर्णतया कायम हो चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ”बोली के बजाय गोली” की संस्कृति के पक्षधर हैं, इसी का परिणाम है कि बिजनौर, उन्नाव, कानपुर, लखनऊ आदि प्रदेश के सभी जनपदों में कानून व्यवस्था मृतप्राय है और अपराधियों का मनोबल चरम पर है तथा प्रदेश हत्या, बलात्कार, लूट, महिलाओं के प्रति अत्याचार आदि में देश में प्रथम स्थान पर काबिज है।
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि ऐसे समय में जब प्रदेश की विधानसभा चल रही हो तथा राज्यपाल अभिभाषण कर रही हों और विधानसभा में मुख्यमंत्री के साथ ही साथ सभी मंत्री एवं विधायक मौजूद हों तब वहाॅं से महज कुछ दूर स्थित न्याय के मंदिर में गोली और बम से हमला यह साबित करता है कि प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है और मुख्यमंत्री अक्षम हैं। उनसे प्रदेश की बागडोर नहीं सम्भल रही है। इसलिए आदित्यनाथ तत्काल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें और गोरखपुर वापस जायें।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्यायालय परिसर में जहाॅं मैटल डिटेक्टर लगे हैं वहाॅं भी हथियार और बम के साथ अपराधियों का प्रवेश सरकार द्वारा वकील एवं न्यायालय को दी जा रही सुरक्षा पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि न्यायाधीशों एवं अधिवक्ताओं को तत्काल व्यापक सुरक्षा मुहैया करायी जाये जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कंाग्रेस पार्टी सदैव हर स्तर पर उनके साथ खड़ी है और उनके लिए सदन से लेकर सड़क तक लड़ने को तैयार है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…