गांवों में कैम्प लगाकर बनेंगे गोल्डेन कार्डःडीएम..

गांवों में कैम्प लगाकर बनेंगे गोल्डेन कार्डःडीएम..

प्रत्येक गांवों में गोल्डेन कार्ड बनाने को टीम गठित…

एक हजार से अधिक चिंहित परिवारों चार टीम बनेगी…

डीएम ने जिपं में लेखपा, सचिव और प्रधानों की ली बैठक…

आयुष्मान भारत योजना से पांच लाख का निःशुल्क इलाज…

गाजीपुर। जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य की अध्यक्षता में बुधवार को जिला पंचायत सभागार में शासन की महत्वपूर्ण योजना आयुष्मान भारत योजना के संबंध में जनपद के ग्राम प्रधान, पंचायत सेक्रेटरी एवं लेखपाल के साथ बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा गरीबो को 5 लाख तक निःशुल्क चिकित्सा के लिए यह योजना शुरू की गई है।

कहा कि इस कार्यक्रम में धीमी प्रगति को देखते हुए ग्राम स्तरीय अधिकारियों को इसमें शामिल किया गया, जिनके माध्यम से गांवां में कैम्प लगाकर गोल्डेन कार्ड बनाया जाएगा। जिस गांव में 1000 से ज्यादा चिन्हित परिवार हैं वहां चार टीमें लगाई गई है। इसमें एक दिन में लगभग 350 कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित है। पूरे जनपद में 150 टीमें लगाई जाएंगी।

जिलाधिकारी ने सभी पंचायत सेक्रेटरी, ग्राम प्रधान एवं लेखपाल को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गांव में लगाए जाने वाले कैम्प पर टीमो को पावर सप्लाई एवं उचित स्थान निर्धारित करना है। जहां लोग इकट्ठा होकर गोल्डेन कार्ड बनवाएं। गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए 30 रूपये शुल्क निर्धारित किया गया है। उसे लाभार्थी को देना होगा। गोल्डेन कार्ड बनाने में कोई टेक्निकल दिक्कत आती है तो उसे रोककर पहले फ्रेस सूची के अनुसार कार्ड बनवाया जाए।

पहली सूची का कार्य पूर्ण होने के बाद ही अन्य छूटे हुए लाभार्थियों पर विचार किया जाएगा। जो सूची में नाम दिए गए हैं उसी के अनुसार कार्ड बनाए जाएंगे। उसमें घटाया या बढ़ाया नहीं जाएगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्या, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी सिन्हा सहित जनपद के ग्राम प्रधान, पंचायत सेक्रेटरी एवं लेखपाल उपस्थित रहे

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…