मुंबई के नार्कोटिक्स डिपार्टमैंट ने छापेमारी से ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया…

मुंबई के नार्कोटिक्स डिपार्टमैंट ने छापेमारी से ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया…

देश सहित विदेश में भी गिरोह के सक्रिय…

फ़रवरी गुरुवार 13-2-2020 मुंबई /महाराष्ट्र नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टिम ने मुंबई में एक कुरियर कंपनी पर छापेमारी कर ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है! यह कुरियर कंपनी मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित, ड्रग्स के पार्सल को भारत से ऑस्ट्रेलिया पहुंचाने का काम करती थी!

अधिकारी को जानकारी मिली थी कि ड्रग्स की एक खेप पुणे से मुंबई और मुंबई से ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही है! इस जानकारी के आधार पर जब कुरियर कंपनी पर छापेमारी की गई तो 12 किलो प्युसडोमैफिड्रीन नामक ड्रग्स का पैकेट मिला! जांच में एनसीबी की टीम पुणे पहुंची और पार्सल भेजने वाले शख्स को हिरासत में लिया गया! हिरासत में आए 42 साल के कालूराम महापुरे के घर में जब जांच की गई तो उसके घर से 38 किलो प्युसडोमैफिड्रीन ड्रग्स बरामद हुआ है!

ऑस्ट्रेलिया तक फैला है यह काला कारोबार..
यह रैकेट महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों से पुणे,मुंबई और मुंबई से सिडनी, ऑस्ट्रेलिया तक फैला हुआ है! कालूराम महापुरे की गिरफ्तारी के बाद, उसने बताया कि हर सफल पार्सल कुरियर के बदले मोटी रकम मिलती थी! जांच में पुलिस को मिलरही जानकारीयां एक बड़े रैकट की ओर इशारे कर रहे हैं! कालूराम एक बड़े ड्रग्स रैकेट का छोटा प्यादा है, ऐसा सूत्रों से मीडिया को पता चल रहा है!

दवाई कंपनी के नाम पर बनाई जा रही थी ड्रग्स..
दवाई कंपनीयों के नाम पर ड्रग्स बनाने का बड़ा खुलासा नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने यहां मिडिया को जानकारी दी, जांच के दौरान पकड़े गए ड्रग्स के स्रोत, ड्रग्स के कारोबार में लिप्त लोगो के खिलाफ सबूत साबित हो रहे है! एनसीबी को आशंका है कि महाराष्ट्र के औद्योगिक ठिकानों पर दवाई कंपनी के नाम पर यह प्रतिबंधित ड्रग्स बनाया जा रहा है! साथ ही आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां होने की आशंका जताई जा रही हैं!

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…