महाराष्ट्र में जेल तोड़कर 5 कैदी हुए फरार…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

महाराष्ट्र में जेल तोड़कर 5 कैदी हुए फरार…

जेल से भागने के लिए ह्यूमन पिरामिड का इस्तेमाल…

महाराष्ट्र/अहमदनगर – जेल से फरार 5 कैदी से प्रशासन मे हड़कंप मच गया है! हत्या, रेप जैसे संगीन मामलों के 5 अपराधी जेल की मजबूत दीवारों को भेदकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए है! मामले में महाराष्ट्र के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मिलिंद भांभरे ने बताया कि यह घटना डिस्ट्रिक्ट सब जेल करजत में हुई है!अहमदनगर से 80 किलो मीटर दूर करजत की घटना में पुलिस के मुताबिक यह कांड रविवार रात 8 बजे पेश आया, जब जेल की सुरक्षा पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दैनिक जांच के दौरान लॉक-अप में 5 कैदियों को नही पाया तो हड़कंप मच गया! पता चला कि इन लोगों ने जेल की छत पर बने लोहे के वेंटिलेटर को हटाया था और फिर इसी रास्ते वो जेल की छत पर चढ़कर फरार हो गए है!
जेल से फरार कैदियों की पहचान दयानेश्वर तुकाराम कोल्हे, अक्षय रामदास राउत, मोहम कुंडलिक मोर, चंद्रकांत माधव राउत और गंगाधर जगताप के रूप में हुई है! रेप, हत्या समेत इन सभी पर अलग-अलग मामले दर्ज हैं! यह सभी न्यायिक हिरासत में थे!
फिल्मी अंदाज में इन कैदियों के जेल से फरार होने के बाद जेल प्रशासन सतर्क हो गई है! जेल में सुरक्षा इंतजामों को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं! बहरहाल अब पुलिस जल्द से जल्द इन पांचों बदमाशों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है! जांच मे अंदेशा लगाया जा रहा है कि इनके फरार होने में और कैदियों ने भी इनकी मदद की होगी! जिससें ह्युमन पिरामिड बनाकर उपरी छत तक पहुंचा गया होगा! क्यों की जेल में वेंटिलेटर तक पहुंचना काफी मुश्किल बताया जा रहा है! बीना औरों की मदद से लोहे से बने वेंटिलेटर तक पहुंच पाना और उसे हटाकर बाहर निकला बिलकुल भी नामुमकिन है! मामले में जेल के और कैदियों से भी पूछताछ की जा रही है!

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…