एसटीएफ: 03 मादक पद्वार्थ तस्कर गिरफ्तार…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

एसटीएफ: 03 मादक पद्वार्थ तस्कर गिरफ्तार…

दिनांक 05.02.2020 को एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, मेरठ द्वारा थाना कैराना जनपद शामली क्षेत्र से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अन्र्तराज्यीय गैंग के 03 सदस्यों को 416 ग्राम स्मैक (अन्र्तराष्ट्रीय मूल्य लगभग 40 लाख रूपये) के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः
1- दुले सिंह पुत्र राधू सिंह निवासी गूंगवा थाना पगारिया, जनपद झालावाढ, राजस्थान।
2- सुल्तान पुत्र जिन्दा हसन निवासी मौहम्मदपुर पांडा थाना कलियर, जनपद हरिद्वार, उत्तराख्ंाड।
3- दीन मौहम्मद पुत्र सलीमुददीन निवासी मौहल्ला गुलशननगर कस्बा व थाना कैराना, जनपद शामली
बरामदगीः
1. 416 ग्राम स्मैक (अन्र्तराष्ट्रीय मूल्य लगभग 40 लाख रूपये)
2. 03 अदद मोबाइल फोन
3. 01 अद्द मोटर साईकिल हीरो एच.एफ. डीलक्स
4. 11,000/- रूपये नगद
गिरफ्तारी का स्थान व समय
दिनांक 05.02.2020, स्थानः-पानी की टंकी के पास पानीपत रोड, कैराना समयः-01.40 बजे

एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को विगत काफी समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदो में मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में श्री अभिताभ यश, पुलिस महानिरीक्षक, एस0टी0एफ0 उ0प्र0 लखनऊ के निर्देशन में प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, उ0प्र0
-2-
लखनऊ एंव श्री कुलदीप नारायण, पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ मेरठ द्वारा एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में श्री बृजेश कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ फील्ड इकाई्र मेरठ के नेतृत्व में फील्ड इकाई, मेरठ में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया।
एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, मेरठ की टीम को विश्वस्त सूत्रों एवं मुखबिरों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि मन्दसौर, मध्यप्रदेश से मादक द्रव्य पदार्थ स्मैक की तस्करी कर लायी जा रही है, जिसे जनपद मेरठ, सहारनपुर, शामली, हरियाणा एंव उत्तराखंड तथा आसपास के क्षेत्रों में बेचा जा रहा हैं।
इसी क्रम में दिनांकः 05.02.2020 को एस0टी0एफ0 मेरठ टीम जनपद मेरठ, शामली क्षेत्र में अभिसूचना संकलन में मामूर थी। जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि दुले सिंह नाम का व्यक्ति राजस्थान का रहने वाला है तथा मन्दसौर, मध्यप्रदेश से स्मैक की तस्करी कर कैराना में काला सिंगरा, आसिफ एंव सुल्तान को देने के लिए पहुॅच रहा हैं। जिसकी सप्लाई पश्चिमी उ0प्र0 के विभिन्न जनपदों में एंव आसपास के राज्यों की जानी है। सूचना पर यकीन करते हुए व उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए एस0टी0एफ मेरठ टीम द्वारा थाना कैराना पुलिस को पानी की टंकी के पास पानीपत रोड, काॅधला बस स्टेण्ड पर मिलने को कहा गया। एसटीएफ टीम एंव थाना कैराना पुलिस पानी की टंकी के पास पहॅुची और उक्त व्यक्तियों के आने का इंतजार करने लगें। समय रात्रि लगभग 01.40 बजें 03 अभियुक्तों को 416 ग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त दीन मौहम्मद ने पूछताछ पर बताया कि वह वाजिद उर्फ काला पुत्र लियाकत नि0 ग्राम सींगरा थाना झिंझाना, शामली के कहने पर दुले सिंह से स्मैक लेने के लिए पानी की टंकी के नीचे आया था। दूसरे अभियुक्त सुल्तान ने बताया कि वह भी दुले सिंह द्वारा लायी गयी स्मैंक को लेने के लिए कैराना आया था। गिर0 अभियुक्त दुले सिंह ने विस्तृत पूछताछ पर बताया कि वह मन्दसौर मध्यप्रदेश से स्मैक
-3-
की तस्करी कर वाजिद उर्फ काला, आसिफ निवासी बराला थाना कैराना एंव सुल्तान निवासी मौहम्मदपुर पांडा थाना कलियर जनपद हरिद्वार, के लिए स्मैक लेकर आया था कि आप लोगों ने पकड़ लिया। मैं इन लोगों के लिए पहले भी कई बार स्मैक की तस्करी करने कैराना आया था। दीन मौहम्मद, सुल्तान, वाजिद उर्फ काला एंव आसिफ 1-1, 2-2 ग्राम की पुड़िया बनाकर कैराना एंव आसपास के जनपद एंव राज्यों में मोटी रकम लेकर बचते हैं।
गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्व थाना कैराना, जनपद शामली पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…