राजगढ़ कलेक्टर पर एएसआई को थप्पड़ मारने का आरोप प्रमाणित; डीजीपी ने गृह विभाग को लिखा पत्र, कार्रवाई हो…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

राजगढ़ कलेक्टर पर एएसआई को थप्पड़ मारने का आरोप प्रमाणित; डीजीपी ने गृह विभाग को लिखा पत्र, कार्रवाई हो…

आईएएस एसोसिएशन ने भाजपा नेता को थप्पड़ मारे जाने के मामले में कलेक्टर का बचाव किया था…

अब जांच रिपोर्ट के सवाल पर एसोसिएशन के पदाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है…

भोपाल। राजगढ़ जिले की कलेक्टर निधि निवेदिता पर एएसआई को थप्पड़ मारने का आरोप प्रमाणित पाया गया है। डीजीपी वीके सिंह ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर यह जानकारी दी। डीजीपी ने लिखा है कि कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि पुलिस चाहे तो इस मामले में सीधे कार्रवाई कर सकती थी, लेकिन मामला कलेक्टर से जुड़ा होने की वजह से सरकार को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है। इस पत्र के बाद आईएएस एसोसिएशन और आईपीएस एसोसिएशन में मतभेद उजागर हो गए हैं। राजगढ़ के ब्यावरा में 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में हुई रैली के दौरान ड्यूटी पर तैनात एएसआई नरेश शर्मा ने शिकायत की थी कि कलेक्टर मैडम ने उन्हें थप्पड़ मारा। एएसआई ने शिकायत में बताया था कि दोपहर 1 बजे वे ड्यूटी पर तैनात थे। उसी दौरान कलेक्टर मैडम आईं और उन्होंने गाड़ी का गेट खोलकर उसे थप्पड़ मार दिया। कलेक्टर के इस व्यवहार से वह बहुत आहत हैं। इस शिकायत की जांच एसडीओपी सौम्या अग्रवाल ने की। जांच में शिकायत सही पाई गई। यह जांच रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजी गई थी।
पुलिस मुख्यालय ने पत्र लिखकर जांच रिपोर्ट के तथ्य सरकार को बताए हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि यह रिपोर्ट सरकार के पास पहुंच गई है। आईएएस एसोसिएशन ने भाजपा नेता को थप्पड़ मारे जाने के मामले में कलेक्टर का बचाव किया था। हालांकि अब जांच रिपोर्ट के सवाल पर एसोसिएशन के पदाधिकारी कुछ भी बोलने तैयार नहीं है। पीएचक्यू की रिपोर्ट मिलने के बाद गृहमंत्री बाला बच्चन भी चुप्पी साध गए हैं। उनका कहना है कि डीजीपी के पत्र के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

क्या था मामला

सीएए के समर्थन में हुई रैली के दौरान भाजपा नेता को कलेक्टर निधि निवेदिता ने थप्पड़ मार दिया था। इस मामले में जब कलेक्टर की आलोचना हुई तो आईएएस एसोसिएशन उनके पक्ष में आ गया। हालांकि इसके कुछ दिनों बाद कलेक्टर द्वारा एक पटवारी को थप्पड़ मारे जाने का वीडियो वायरल हो गया। फिर एएसआई ने भी एसपी को ऐसी ही शिकायत की। पटवारी और एएसआई के साथ हुई घटना भी 19 जनवरी की है।

हिन्द वतन की रिपोर्ट…