*अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा

*देश के लिए आज की सबसे बड़ी खबर-*

*अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में किया ऐलान: ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे*

*गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया- एक सदस्य दलित समाज से होगा*

*”हिंद वतन समाचार” ने 22 जनवरी को ही खबर चलाई थी कि दिल्ली विस चुनाव से पहले होगा ट्रस्ट का गठन*

*”हिंद वतन समाचार” की 22 जनवरी की खबर* 👆

लखनऊ/नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में ऐलान कर दिया। *”हिंद वतन समाचार”* ने 22 जनवरी को ही खबर चलाई थी कि राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन विधानसभा चुनाव से पहले कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ट्रस्ट का नाम “श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र” होगा। उन्होने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार कर ली गई है। ये ट्रस्ट भव्य, दिव्य मंदिर पर फैसला लेगा।
प्रधानमंत्री ने बताया कि आज कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया। राम मंदिर के लिए वृहद योजना है। इस ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 5 एकड़ भूमि सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी जाएगी। 67.03 एकड़ भूमि ट्रस्ट को दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर होगा राम मंदिर का निर्माण। राम मंदिर के लिए वृहद योजना तैयार है। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। गृहमंत्री ने कहा है कि ट्रस्ट में एक सदस्य दलित समाज से भी होगा।
बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर पर फैसला देते हुए कहा था कि कि ट्रस्ट का गठन तीन माह के अंदर कर लिया जाए, यह अवधि 9 फरवरी को समाप्त हो रही थी। मंदिर निर्माण के लिए आज ट्रस्ट के गठन की घोषणा होते ही पूरे अयोध्या में खुशी की लहर दौड़ गई है। देश भर से लोगों की इस बारे में आ रही प्रतिक्रिया में कहा जा रहा है कि इससे राम मंदिर के निर्माण में तेजी आएगी।
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*