महाराष्ट्र में बीजेपी को लगा एक और झटका…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार

महाराष्ट्र में बीजेपी को लगा एक और झटका…

शिवसेना ने उपचुनाव में किया कब्जा…

मुंबई/महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के रास्ते अलग होने के बाद दोनों दलों ने यवतमाल स्थानीय निकाय संस्था सीट के लिए अपने-अपने उम्मीदवार उतारे थे। तानाजी सांवत के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हुआ, जिसमें शिवसेना के दुष्यंत चतुर्वेदी ने बीजेपी उम्मीदवार सुमित बाजोरिया को मात देकर यवतमाल स्थानीय निकाय संस्था सीट पर कब्जा जमाया।

105 वोटों से दर्ज की जीत:

शिवसेना उम्मीदवार दुष्यंत चतुर्वेदी ने यवतमाल सीट के लिए उपचुनाव में 290 हासिल किए जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 185 वोट मिले। इस तरह शिवसेना उम्मीदवार ने 105 वोटों से इस सीट पर चुनाव जीत लिया। वहीं, अन्य चार उम्मीदवारों को एक वोट भी ना मिला, जो कि सबसे अधिक हैरान करने वाला था। शून्य मत पाने वालों में दीपक नीलावार, संजय देवकर, शंकर बडे और श्रीकांत मुनगिनवार हैं।

कांग्रेस नेता सतीश चतुर्वेदी के बेटे हैं दुष्यंत:

दरअसल, शुरु में दुष्यंत चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाए जाने पर शिवसेना के भीतर विरोध के स्वर उठने लगे थे। उनको उम्मीदवार बनाए जाने कई स्थानीय नेता नाराज थे। ऐसी खबरें थीं कि शिवसेना सांसद भावना गवली और उद्धव ठाकरे कैबिनेट के एक मंत्री भी नाराज थे। लेकिन पार्टी ने उन्होंने आखिरकार मना लिया। दुष्यंत चतुर्वेदी कांग्रेस नेता सतीश चतुर्वेदी के बेटे हैं। उन्होंने कुछ महीने पहले ही शिवसेना का दामन थामा था।

हिन्द वतन की रिपोर्ट