..और जब चोरों ने हवा में नोट उड़ा दी नोटों की गड्डियां…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

..और जब चोरों ने हवा में नोट उड़ा दी नोटों की गड्डियां…

फिर हुई जमकर पिटाई….

मुगलसराय/चंदौली/उत्तर प्रदेश चंदौली व वाराणसी के बार्डर पर आलमारी की चाबी बनाने के बहाने 99 हजार रुपये की उचक्कागीरी कर मंगलवार को भागते समय दो आरोपितों ने ग्रामीणों के हाथ आने से बचने के लिए हवा में नोट उड़ा दी। चौरहट चौराहे पर अचानक हवा में उड़ते नोट को लूटने की होड़ मच गई।

हालांकि चोरों की यह तकनीक काम नहीं आई और कुछ लोगों ने दोनों आरोपितों को दौड़ाकर पकड़ लिया। लोगों ने पहले जमकर धुनाई की और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्जकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

रामनगर थाना क्षेत्र के रामपुर वार्ड (स्वामी कुटिया) में मंगलवार की शाम दो युवक चाबी बनाने के लिए घूम रहे थे। इसी बीच गांव के इम्तियाज अहमद ने दोनों से अपने बाइक की चाबी बनवाई। इसके बाद घर के अंदर आलमारी की डुप्लीकेट चाबी बनाने चले गए। आलमारी की चाबी बनाने के दौरान इम्तियाज की मां नजमा कुछ देर के लिए दूसरे कमरे में चली गई। इसी बीच मौका पाकर आरोपित युवकों ने आलमारी के लॉकर में रखा 99 हजार रुपये उड़ा दिया। इसके बाद चाबी दूसरे दिन आकर बनाने की बात कहकर चल दिए।

बताया जा रहा है कि जैसे ही थोड़ी देर बाद ही नजमा ने नजर आलमारी से गायब रुपये पर पड़ी, तो शोर मचाने लगी। इम्तियाज व परिवार के अन्य सदस्य बाइक से आनन-फानन में दोनों उचक्के को खोजने निकल गए। रास्ते में चौरहट चौराहे के समीप दोनों उचक्के आटो में सवार दिखे। इम्तियाज को देखते ही दोनों आरोपित आटो से कूदकर पैदल ही भागने लगे। शोरगुल सुन ग्रामीण व राहगीर पीछे दौड़ पड़े। खुद को घिरता देख उचक्के ने नोट हवा में उड़ा दी। इससे अचानक नोट लूटने की लोगों में होड़ मच गई। हालांकि कुछ लोगों ने दौड़ाकर दोनों आरोपित को पकड़ लिया।

इसके बाद जलीलपुर चौकी पर पुलिस दोनों आरोपित आकाश नगर इंदौर मध्य प्रदेश निवासी जितेंद्र सिंह व नानक सिंह से पूछताछ की। शहर कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने बताया कि उचक्कागीरी की घटना वाराणसी क्षेत्र में हुई थी। आरोपितों के पास से 35 हजार रुपये बरामद हुए हैं। शेष रुपये उड़ा दिए जाने से लोग लूटकर ले गए। दोनों आरोपितों को पूछताछ के बाद रामनगर थाने को सौंप दिया गया है। पुलिस पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

हिन्द वतन की रिपोर्ट…