विश्वनाथ मंदिर के महंत आवास में चोरी, रेडजोन में सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

विश्वनाथ मंदिर के महंत आवास में चोरी, रेडजोन में सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल…

महन्त निवास का ताला तोड़, चोरों ने उड़ा दिए लाखों का कीमती सामान…

काशी विश्वनाथ मंदिर के रेड जोन में चोरी सुरक्षा पर उठा रही सवाल…

वाराणसीउत्तर प्रदेश: काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के रेडजोन में स्थित महंत आवास का ताला तोड़कर चोरों ने रविवार की रात कीमती सामान उड़ा दिया। सोमवार की सुबह इस घटना की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई चोरी को लेकर लोगों में काफी आक्रोश रहा।

सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस:

विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महन्त के घर पर चोरों ने रात में ताला बंद कमरे का ताला तोड़कर लाखों रुपये कीमत के वस्तुओं की चोरी की है। सुबह चोरी की जानकारी होने के बाद सम्बंधित अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। महन्त के पुत्र की ओर से चोरी की घटना के बारे में 112 नंबर पर पुलिस, वाराणसी कप्तान को सूचित कर दिया गया। जानकारी होने के बाद दोपहर में करीब 12.35 बजे पुलिस टीम पहुंची। लोगों ने पुलिस से इस बात पर भी रोष जताया कि भारी सुरक्षा व्यवस्था वाला क्षेत्र होने के बाद भी इस तरह की वारदात होना समझ से परे है।

350 वर्ष पुराना सिंहासन भी क्षतिग्रस्त:

दरअसल इन दिनों विश्वनाथ कारीडोर का कार्य चल रहा है। तोड़फोड़ के दौरान कुछ दिन पूर्व महन्त आवास के घर का एक हिस्सा गिर गया था। इस दौरान बाबा का 350 वर्ष पुराना सिंहासन भी क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद सारा समान उनके मुख्य कमरे में रख कर सब की मौजूदगी में ताला बंद किया गया था। सोमवार को दिन में लगभग 10 बजे जब ठेकेदार काम के लिये पहुंचा तो महन्त को सूचित कर चोरी की जानकारी दी गई।

हिन्द वतन की रिपोर्ट…