बिहार के चहुंमुखी विकास के लिए अमित शाह और नितिन गडकरी से मिले गिरिराज सिंह…

बिहार के चहुंमुखी विकास के लिए अमित शाह और नितिन गडकरी से मिले गिरिराज सिंह…

बेगूसराय/नई दिल्ली,। केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार एवं बेगूसराय के विभिन्न मुद्दों को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

गिरिराज ने अमित शाह से मुलाकात के दौरान बिहार और बेगूसराय से जुड़े विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप बिहार में चहुंमुखी विकास के लिए गहन विमर्श किया। इसके बाद गिरिराज ने नितिन गडकरी के कार्यालय कक्ष में मुलाकात कर तकनीकी विशेषज्ञों के समक्ष बेगूसराय जिला के मटिहानी-शाम्हो पुल निर्माण प्रक्रिया के प्रगति की समीक्षा की। इससे गंगा नदी पर चिर प्रतिक्षित मटिहानी-शाम्हो पुल के निर्माण की सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। भूमि अधिग्रहण के बाद तकनीकी स्वीकृति और निविदा का काम प्रारंभ होगा।

बैठक की जानकारी देते हुए भाजपा नेता-सह-सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर ने बताया कि केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया है कि दोनों जिलाधिकारी द्वारा जैसे ही भूमि अधिग्रहण से संबंधित प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। वैसे ही केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण के लिए आवंटित राशि राज्य सरकार को विमुक्त कर देगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…