सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार का अड्डा बनी : चौटाला…

सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार का अड्डा बनी : चौटाला…

भिवानी,। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि 3206 नौकरियां देने पर उन्हें 10 वर्ष के लिए जेल भेजा गया था। इस बार इनेलो की सरकार बनने पर वह हर घर के सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे, चाहे उसके बाद उन्हें फांसी हो जाए।

चौटाला ने मंगलवार को यहां कहा कि विपक्षियों ने यह दुष्प्रचार किया था कि उनका तो जेल में ही जीवन समाप्त हो जाएगा और इनेलो का वजूद खत्म हो जाएगा लेकिन इनेलो कार्यकर्ताओं ने हौसला नहीं छोड़ा तथा उनकी गैर मौजूदगी में भी संगठन को और अधिक मजबूत करने का काम किया।

उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार का अड्डा बनी है। आज सरकार समर्थक विधायकों को भी उप निरीक्षक की नौकरी के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं। प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार प्रदेश को दोनों हाथों से लूटने में लगी हुई है। सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए फैसले जिसके तहत स्कूलों को बंद किया जा रहा है। इससे प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछड़ जाएगा। बेरोजगारी के मामले में प्रदेश नंबर वन पर है।

पूर्व मुख्यमंत्री तोशाम हल्के गांव सागवान, सरल, गारनपुरा कलां, मीराण, भेरा, इशरवाल, संडवा, देवराला आदि गांवोंं में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। वह यहां पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती के अवसर पर 25 सितंबर को फतेहाबाद में आयोजित होने वाली रैली के लिए निमंत्रण देने पहुंचे थे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनका आह्वान किया कि वे सत्ता की भूख छोड़ संगठन को अत्यधिक सशक्त बनाने का काम करें। उन्होंने कहा कि जब इनेलो ने सत्ता छोड़ी तो दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का खजाना था लेकिन अब सरकार के सिर ढ़ाई लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्जा है।

आज प्रदेश के यह हालात यह है कि स्कूलों में अध्यापक नहीं, अस्पतालों में दवा और चिकित्सक नहीं, किसानों को खाद एवं बीज खरीदने तथा फसल बेचने के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां अभी तक यह निर्णय नहीं कर पाई कि वह पंचायत चुनाव पार्टी चिह्न पर लड़ेंगी या नहीं, जबकि इनेलो ने यह चुनाव पार्टी चिह्न पर लड़ने का फैसला ले लिया है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…