*छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाकर पुरुष दोस्त को भेजे, हुए वायरल…*

*छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाकर पुरुष दोस्त को भेजे, हुए वायरल…*

*आरोपी छात्रा से पूछताछ करते हुए वार्डन* 👆

*पीड़ित/आहत 8 छात्राओं ने दी जान देने की कोशिश, एक की हालत गंभीर*

*आरोपी छात्रा के मोबाइल में उसके मित्र का फोटो* 👆

*आरोपी छात्रा हिरासत में, मोबाइल जब्त: हंगामा-नारेबाजी*

      *लखनऊ/चंडीगढ़।* पंजाब की मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की करीब 60 छात्राओं का नहाते हुए का वीडियो वारयल हुआ है। हैरत की बात यह है कि यह वीडियो कैंपस की ही एक छात्रा ने बनाया था। उक्त छात्रा ने इस वीडियो को अपने पुरुष दोस्त को शिमला में भेजा, जिसने इन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला काफी गरमा गया। जैसे ही वीडियो वायरल होने की भनक लड़कियों को लगी तो पीड़ित छात्राओं में से 8 छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। छात्राओं को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस घटना के बाद छात्राओं ने देर रात करीब ढाई बजे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी प्रशासन पर मामला दबाने का आरोप लगाया। छात्राओं ने.जमकर नारेबाजी भी की। हंगामे को देखते हुए पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने वीडियो बनाने वाली युवती को हिरासत में ले लिया है।वीडियो बनाने वाली छात्रा और उसे वायरल करने वाला युवक दोनों ही हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि उक्त छात्रा लंबे समय से छात्राओं की नहाते समय की वीडियो बना रही थी और शिमला में अपने पुरुष दोस्त को भेज रही थी। आरोपी छात्रा का मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

*शिक्षा मंत्री ने लड़कियों से की अपील. . .*

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। मंत्री ने कहा-जिसने भी यह शर्मनाक हरकत की है उसे प्रशासन छोड़ेगा नहीं। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। जल्द ही सब साफ हो जाएगा। यह एक संवेदनशील मामला है। बहन-बेटियों की सुरक्षा करना सरकार का पहला काम है।

*पंजाब पुलिस की टीम शिमला के लिए रवाना..*

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी बताया कि इस मामले हमने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है। पुलिस के पास सबूत मिल गए हैं कि वह वीडियो बनाने के बाद शिमला के युवक को ये वीडियो भेजती थी। हम इस मामले में अभी और जांच कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि लड़का आखिर किस उद्देशय से लड़कियों के वीडियो मंगवाता था। आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के लिए मोहाली से पुलिस टीम शिमला के लिए रवाना हो चुकी है।

चर्चा है कि जिन 60 लड़कियों का नहाते वक्त वीडियो बनाया था, उन्हीं में से 8 छात्राओं ने सुसाइड की कोशिश की है। जिसमें एक की हालत गंभीर बनी है। लेकिन एसएसपी विवेक सोनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*