प्रेमिका संग हमबिस्तर होकर पत्नी को करता था वीडियो कॉल,

प्रेमिका संग हमबिस्तर होकर पत्नी को करता था वीडियो कॉल,

बेटी संग मिलकर पत्नी ने मार डाला

जानिए क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद। पति के अवैध संबंधों और रोजाना की मारपीट से परेशान होकर एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ मिलकर ज्वैलर की सिलबट्टे से सिर पर हमला कर हत्या कर दी और शव को कार में डालकर सुनसान जगह छोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने ज्वैलर की पत्नी और नाबालिग बेटी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि ज्वैलर के सहारनपुर निवासी एक युवती से अवैध संबंध थे। वह अपनी प्रेमिका के साथ हमबिस्तर होकर पत्नी को वीडियो कॉल करता था। साथ ही विरोध करने पर पत्नी और बेटी के साथ रोजाना मारपीट किया करता था। जिससे आजिज आकर मां-बेटी ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

सीओ कविनगर रितेश त्रिपाठी ने बताया कि रविवार तडक़े करीब 4 बजे मधुबन बापूधाम थाने के दो पुलिसकर्मी क्षेत्र में गश्त पर थे। इसी दौरान उन्होंने कमला नेहरू नगर स्थित केन्द्रीय विद्यालय के पास एक वैगनआर कार लावारिस हालत में खड़ी देखी। पुलिस द्वारा कार की जांच की गई तो उसकी पिछली सीट पर एक व्यक्ति लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ मिला। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को पुलिसकर्मी नजदीकी संजयनगर स्थित जिला संयुक्त अस्पताल ले गए। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सीओ ने बताया कि जांच-पड़ताल के दौरान मृतक की शिनाख्त संजयनगर सेक्टर.23 के एम.ब्लॉक निवासी अमित कुमार वर्मा (40) पुत्र सतीश वर्मा के रूप में हुई। जांच में पता चला कि अमित ग्रेटर नोएडा में ज्वैलर्स शॉप चलाने के साथ साथ पुरानी गाडिय़ों की खरीद.फ रोख्त का भी काम करता था। घर जाकर पूछताछ करने पर पत्नी ने बताया कि अमित वर्मा शनिवार देर रात सहारनपुर जाने की बात कहकर घर से निकले थे।

*खून से सनी घर की सीढिय़ों और सिलबट्टे ने खोला हत्या का राज*

सीओ रितेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक की पहचान होने पर जब पुलिस अमित वर्मा के घर पहुंची तो वहां उनके घर की सीढिय़ां खून से सनी थी। साथ ही मौके पर खून से सना एक सिलबट्टा पड़ा हुआ था। खून के निशान मिटाने के लिए जिस पौंछे का इस्तेमाल किया गया वह भी पुलिस को वहां पड़ा मिला। सिलबट्टे और पौंछे को कब्जे में लेकर पुलिस ने अमित की पत्नी व बेटी से पूछताछ की तो पहले उन्होंने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन जब उनसे थाने लाकर पूछताछ की गई तो मां-बेटी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने अमित की 38 वर्षीय पत्नी शालू और 16 वर्षीय बेटी को गिरफ्तार कर लिया। सीओ की मानें तो पूछताछ में पत्नी शालू ने बताया कि उसके पति के एक युवती से अवैध संबंध थे। पति उसके साथ रंगरलियां मनाते हुए उन्हें वीडियो कॉल करता था। विरोध करने पर रोजाना उनके साथ मारपीट करता था। पति की इस हरकत और अवैध संबंधों से वह आजिज आ गई थीं।

*नशा कर नाबालिग बेटी के सामने हो जाता था नंगा*

मधुबन बापूधाम थाने के एसओ मुनेश कुमार की मानें तो पूछताछ में पत्नी शालू ने बताया कि उसका पति नशे का आदी था। उसके अवैध संबंधों का विरोध करने पर वह रोजाना घर में झगड़ा और मारपीट करता था। इतना ही नहीं, कई बार पति नशे के दौरान नाबालिग बेटी के साथ नंगा हो गया था। उसने बेटी को भी नहीं बख्शा और मारपीट के दौरान कई बार बेटी के कपड़े फाड़ दिए। आरोपी पत्नी शालू ने पुलिस को बताया कि पति की इन हरकतों की वजह से ही उसकी बेटी की छठी के बाद पढ़ाई छूट गई थी।

*अकेले ही कार में शव डालकर ठिकाने लगा आई थी बेटी*

एसओ मुनेश कुमार ने बताया कि शनिवार देर रात 1 बजे भी अवैध संबंधों का विरोध करने पर अमित वर्मा ने पत्नी शालू के साथ झगड़ा किया था। अमित वर्मा पत्नी से मारपीट करने लगा तो नाबालिग बेटी ने सिलबट्टे से उसके सिर पर हमला कर दिया। लहूलुहान होकर अमित जमीन पर गिर पड़ा, जिसके बाद पत्नी और बेटी उसे सीढिय़ों से खींचकर नीचे लेकर आईं और उसे कार में डाल दिया। इसके बाद बेटी ही कार चलाकर लाई और घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सडक़ किनारे कार खड़ी करके पैदल घर लौट गई। इस पूरे घटनाक्रम के पीछे उनका मकसद पुलिस को गुमराह करने का था।

*सुबूत नहीं मिटा सकीं मां-बेटी, चंद घंटों में बेनकाब हुई साजिश*

पुलिस की मानें तो अमित वर्मा की हत्या करने के बाद पत्नी और बेटी ने सुबूत मिटाने के लिए रात में ही खून से सना गद्दा धोकर छत पर सुखाया और उसके बाद खून से सनी सीढिय़ां भी धोईं। इतना ही नहीं, अमित वर्मा के 3 और 12 वर्षीय बेटों ने रविवार सुबह उठकर पिता के बारे में पूछा तो शालू ने कह दिया कि उनके पापा रात ढाई बजे किसी काम से बाहर चले गए थे। पुलिस का कहना है कि घटना के वक्त अमित के दोनों बेटे सोए हुए थे। हालांकि आरोपी पत्नी व बेटी ने फुलप्रूफ तरीके से अमित की हत्या की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस ने उनकी साजिश को महज चंद घंटों में ही बेनकाब कर दिया। पुलिस की मानें तो जांच में पड़ोसी लोगों ने बताया कि अमित के घर में रोजाना झगड़ा होता था। वह पत्नी और बेटी के साथ रोजाना मारपीट किया करता था। पत्नी व बेटी द्वारा की गई अमित की हत्या कॉलोनी में चर्चा का विषय बनी हुई है।