आशीष कुमार चौहान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख पद से दिया इस्तीफा…

आशीष कुमार चौहान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख पद से दिया इस्तीफा…

चौहान को अब एनएसई के नए एमडी और सीईओ की जिम्मेदारी दी गई…

नई दिल्ली, 26 जुलाई। देश के सबसे बड़े बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आशीष कुमार चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चौहान को सभी दायित्वों से मुक्त कर दिया गया है। चौहान को अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एमडी और सीईओ की नई जिम्मेदारी दी गई है।

बीएसई ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि चौहान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एमडी और सीईओ के तौर पर नई जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं। बीएसई ने कहा कि आशीष कुमार चौहान को एक दिन पहले ही बीएसई के सभी दायित्वों एवं भूमिकाओं से मुक्त कर दिया गया है। चौहान वर्ष 2012 से ही बीएसई के एमडी एवं सीईओ तौर पर कार्यरत थे।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के मुताबिक नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति होने तक स्टॉक एक्सचेंज की कार्यकारी प्रबंध समिति ही इसके कामकाज का संचालन देखेगी। इस समिति में मुख्य नियामकीय अधिकारी नीरज कुलश्रेष्ठ, मुख्य वित्तीय अधिकारी नयन मेहता, मुख्य सूचना अधिकारी करसी तवाडिया, मुख्य कारोबार अधिकारी समीर पाटिल और व्यापार परिचालन प्रमुख गिरीश जोशी शामिल हैं। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने चौहान के नाम की मंजूरी पहले ही दे दी थी।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…