राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए बर्मिंघम रवाना हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम

राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए बर्मिंघम रवाना हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम

 

बेंगलुरु, 23 जुलाई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 के लिए शनिवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। मेगा इवेंट बर्मिंघम में 28 जुलाई 2022 से 8 अगस्त 2022 तक आयोजित किया जाएगा। मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ राष्ट्रमंडल खेलों में पूल बी में रखा गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार 31 जुलाई 2022 को घाना के खिलाफ करेगी।

कप्तान मनप्रीत सिंह ने अपने प्रस्थान से पहले टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम के उत्साह के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों में पोडियम फिनिश करना होगा। उन्होंने कहा, हम इस आयोजन को लेकर काफी उत्साहित हैं क्योंकि हम पिछले कुछ समय से इस प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं, और हम दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। अपनी ताकत और कमजोरियों पर काम करने के बाद पिछले कुछ महीनों में, हम यहां पदक जीतने के लिए जो कुछ भी होगा, हम करेंगे।

मनप्रीत का यह भी मानना है कि एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग सीज़न 2021–2022 में भारत का तीसरा स्थान हासिल करना, जहाँ उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, बर्मिंघम में उनकी मदद करेगा। ड्रेसिंग रूम के मिजाज के बारे में मनप्रीत ने कहा, ‘हर कोई उत्साहित है और अपना 100 फीसदी देने को लेकर उत्सुक है। उन्होंने कहा, अभी, हम बर्मिंघम पहुंचने और वहां के मौसम और खेलने की स्थिति के आदी होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम अपने पहले गेम की भी तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि घाना के खिलाफ एक मजबूत शुरुआत हमारे अभियान को शुरू करने में महत्वपूर्ण होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…