चाय बनाने को लेकर हुए विवाद में पत्नी व तीन बेटियों पर किया जानलेवा हमला…

चाय बनाने को लेकर हुए विवाद में पत्नी व तीन बेटियों पर किया जानलेवा हमला…

एक की मौत…

नई दिल्ली, 21 जुलाई। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर स्थित जौहरीपुर में गुरुवार सुबह चाय बनाने को लेकर हुए विवाद में एक सिरफिरे व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर खिड़की का कांच तोड़कर हमला कर दिया। शोर सुनकर तीनों बेटियां मां को बचाने पहुंची तो आरोपित ने पत्नी को छोड़कर बेटियों पर हमला कर दिया। पत्नी और तीनों बेटियों को बुरी तरह घायल करने के बाद आरोपित वहां से फरार हो गया। पड़ोसी भी परिवार को बचाने वहां पहुंच गए। एक बेटी ने किसी तरह पास में रहने वाले अपने मामा और चाचा को खबर दी।

फौरन संगीता (42) और इसकी तीनों बेटियों काजल (23) तनु (21) और अनु (18) को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया। जहां छोटी बेटी अनु को मृत घोषित कर दिया गया। पेट में कांच लगने की वजह से काजल की हालत भी नाजुक बनी हुई है। सभी का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। करावल नगर थाना पुलिस ने मामले में हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपित पिता भीमसेन (48) की तलाश शुरू कर दी है। करावल नगर थाना पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार संगीता अपने परिवार के साथ गली नंबर-8, जैन कालोनी, जौहरीपुर इलाके में रहती है। इसके परिवार में पति भीमसेन के अलावा तीन बेटियां काजल, तनु और अनु थीं। भीमसेन को शराब पीने की लत है। हर समय वह शराब के नशे में रहता है। इसके अलावा वह कोई कामधंधा भी नहीं करता है। बड़ी बेटी काजल एक निजी बैंक में नौकरी करती है, उसकी सैलरी से ही घर का खर्चा चलता है। वहीं तनु डीयू के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की छात्रा है। अनु ने इसी साल 12वीं कक्षा के एग्जाम दिए थे, वह अपने रिजल्ट का इंतजार करने के अलावा एडमिशन की तैयारी कर रही थी। उसका नर्सिंग में दाखिला भी हो गया था।

गुरुवार को उसे पहले दिन कॉलेज भी जाना था। गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे संगीता परिवार के लिए खाना बना रही थी। इस दौरान भीमसेन उठा और उसने अपनी पत्नी से चाय बनाने के लिए कहा। इस पर संगीता ने कहा कि पहले खाना बन जाए, उसके बाद वह चाय बना देगी। भीमसेन ने जिद की तो संगीता ने बाजार से दूध लेकर आने के लिए कहा। इस बात पर भीमसेन भड़क गया। उसने सो रही बेटियों से दूध मंगवाने के लिए कहा।

यह कहकर वह बेटियों को उठाने बढ़ा तो संगीता ने पति को रोककर बेटियों को उठाने से मना किया। इस बात पर आरोपित आग बबूला हो गया। उसने कमरे की खिड़की का कांच तोड़ा और पत्नी की गर्दन पर रखकर उसे धमकाने लगा। संगीता ने मदद के लिए बेटियों को आवाज दी। मां की आवाज सुनकर तीनों बेटियां जैसे ही वहां पहुंची तो आरोपित ने पत्नी को छोड़कर बेटियों पर कांच से हमला कर दिया।

काजल और अनु के पेट में कांच घोंपने के बाद तनु और संगीता के हाथ में कांच मार दिया। शोर-शराबा हुआ तो पड़ोसी वहां आ गए। इस दौरान आरोपित वहां से फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद संगीता का भाई सन्नी और देवर राजेश वहां पहुंचे। दोनों मां-बेटियों को जीटीबी अस्पताल ले गए, जहां अनु को मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल में संगीता, काजल और तनु का इलाज जारी है। पुलिस आरोपित भीमसेन की तलाश कर रही है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…