2023 के लिए हायरिंग को धीमा करेगी एप्पल : रिपोर्ट

2023 के लिए हायरिंग को धीमा करेगी एप्पल : रिपोर्ट

 

सैन फ्रांसिस्को, 19 जुलाई । माइक्रोसॉफ्ट, मेटा और गूगल के बाद, एप्पल कथित तौर पर कठिन वैश्विक मैक्रोइकॉनॉमिक परिस्थितियों के कारण 2023 के लिए हायरिंग को धीमा करने वाली अगली बड़ी टेक कंपनी बन गई है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, एप्पल में हायरिंग में बदलाव सभी टीमों को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन कुछ वर्टिकल में अगले साल हायरिंग गतिविधियों में कमी आएगी।

सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी कुछ पदों को भी नहीं भर सकती है।

एप्पल अगले साल जनवरी में अपने बहुप्रतीक्षित संवर्धित वास्तविकता (एआर) -मिश्रित वास्तविकता (एमआर) हेडसेट को जारी करने की संभावना है।

पिछले हफ्ते, सत्या नडेला द्वारा संचालित माइक्रोसॉफ्ट पुनर्गठन की प्रक्रिया के तहत कर्मचारियों की छंटनी करने वाली पहली तकनीकी दिग्गज बन गई।

माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी कथित तौर पर अपने कार्यालयों और उत्पाद प्रभागों में अपने 1,80,000-मजबूत कर्मचारियों के लगभग 1 प्रतिशत को प्रभावित कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज, टीम्स और ऑफिस ग्रुप्स में हायरिंग को भी धीमा कर दिया है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस साल कर्मचारियों को काम पर रखने में मंदी के बारे में सूचित किया है, जबकि मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने कर्मचारियों को गंभीर समय की चेतावनी दी है और कुछ भूमिकाओं के लिए हायरिंग फ्रीज जारी किया है।

ट्विटर ने भी अपनी भर्ती टीम में 30 प्रतिशत की कटौती की है, जबकि एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

अन्य टेक कंपनियां जिन्होंने हायरिंग को धीमा कर दिया है, उनमें एनवीडिया, स्नैप, उबर, स्पॉटिफाई, इंटेल और सेल्सफोर्स शामिल हैं।

मीडिया ने बताया कि क्लाउड प्रमुख ओरेकल ने हाल ही में लागत में कटौती के उपायों में 1 बिलियन डॉलर तक बचाने के लिए हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने पर विचार किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…