चमड़ा ठेकेदार के अड्डे पर अवैध रूप से चल रही थी गोमांस की तस्करी…

चमड़ा ठेकेदार के अड्डे पर अवैध रूप से चल रही थी गोमांस की तस्करी…

छापेमारी के बाद पुलिस के भी उड़े होश…

जानिए क्या है मामला…

उन्नाव, 01 जुलाई। उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के ग्राम मदार नगर के मजरा खार पुरवा के पास हड्डी चमड़ा ठेकेदार के अड्डे से 3 गोवंशों के शव, प्रतिबंधित मांस और करीब आधा सैकड़ा पशुओं के अस्थि पंजर के अलावा एक बाइक और एक लोडर बरामद किया गया है। वहीं पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार ने लंबे अरसे से चल रहे गौ मांस के अवैध धंधे पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने बताया कि हड्डी, चमड़ा लाइसेंस की आड़ में ठेकेदार और उसके साथी आवारा गोवंश की किसी खास तकनीक से हत्या कर उनका मांस तस्करी कर रहे थे, बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार ने गोमांस तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के जिला प्रशासन से जल्द वार्ता करेंगे। बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार ने कहा की जैसा की हमें सूचित हुआ है, सीओ से हमने सूचना मिलते ही फोन किया जानकारी मिली है की हड्डी का लाइसेंस है, हमने कहा हमारे कार्यकर्ताओं ने गांव वासियों ने देखा है कि वहां गाय को टेक्निक से मार देते हैं, उसके बाद गौ तस्करी गांव मांस करने का काम कर रहे हैं, मैं तत्काल यहां पर आया हूं और यहां जो अभी कार्यवाही होगी कार्रवाई करवा कर जेल भिजवाने का काम मैं करूंगा।

आपको बता दें की मेरठ शहर के लिसारी रोड निवासी सलमान पुत्र मोहम्मद यूसुफ जिला पंचायत का हड्डी चमड़े का ठेकेदार है, सलमान ने मदार नगर के निकट खार पुरवा खड़ंजा मार्ग पर चमड़ा और हड्डी जमा करने के लिए ग्राम मदार नगर निवासी यूनुस के खेत में टीन की चादरों से एक स्थान बना रखा है। ग्रामीणों ने पुलिस को ठेके की आड़ में आवारा गोवंश की हत्या कर मांस की तस्करी करने की सूचना दी थी। ग्रामीणों की सूचना पर बांगरमऊ एसडीएम उदित नारायण सिंह सेंगर, सीओ बांगरमऊ विक्रमाजीत सिंह ने छापेमारी की। पुलिस ने मौके से 3 गोवंशों के शव, करीब 25 किलो प्रतिबंधित मांस के साथ ही करीब आधा सैकड़ा पशुओं के अस्थि पंजर सहित पॉलिथीन व बाइक और लोडर बरामद कर लिया है। पुलिस ने मौके से 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने अरसे से चल रहे गौ मांस के अवैध धंधे पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बताया कि हड्डी चमड़ा लाइसेंस की आड़ में ठेकेदार और उसके साथी आवारा गोवंश की किसी खास तकनीक से हत्या कर उनका मांस तस्करी कर रहे थे, बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार ने गोमांस तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के जिला प्रशासन से जल्द वार्ता करेंगे। बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार ने कहा की जैसा की हमें सूचित हुआ है, सीओ से हमने सूचना मिलते ही फोन किया जानकारी मिली है की हड्डी का लाइसेंस है, हमने कहा हमारे कार्यकर्ताओं ने गांव वासियों ने देखा है कि वहां गाय को टेक्निक से मार देते हैं, उसके बाद गौ तस्करी गांव मांस करने का काम कर रहे हैं, मैं तत्काल यहां पर आया हूं और यहां जो अभी कार्यवाही होगी कार्रवाई करवा कर जेल भिजवाने का काम मैं करूंगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…